trendingNow12330234
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: शुभमन गिल के नंबर गेम में अटका अभिषेक का खेल, ओपनिंग गई तो हुए 'शतकवीर' फेल, जायसवाल की एंट्री

IND vs ZIM 3rd T20I: भारत-जिम्बॉब्वे के बीच तीसरे टी20 से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-XI की गुत्थी उलझी नजर आ रही थी. युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने बतौर ओपनर शतक लगाकर गिल की टेंशन बढ़ा दी थी. तीसरे टी20 में गिल ने इसके बावजूद उन्हें विराट कोहली के नंबर पर बैटिंग करवा दी.   

Shubman Gill and Jaiswal
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 10, 2024, 06:09 PM IST

IND vs ZIM 3rd T20I: भारत-जिम्बॉब्वे के बीच तीसरे टी20 से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-XI की गुत्थी उलझी नजर आ रही थी. मैच से पहले यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे और संजू सैमसन टीम के साथ जुड़े. जिसके बाद ओपनिंग में चुनाव करना गिल के लिए एक चुनौती थी. युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने बतौर ओपनर शतक लगाकर गिल की टेंशन बढ़ा और भी बढ़ा दी. लेकिन इस शतक का असर नहीं देखने को मिला, तीसरे टी20 में अभिषेक को तीन नंबर पर ही बैटिंग करने का मौका मिला.

तीसरे नंबर पर फेल अभिषेक

अभिषेक शर्मा ने अपने डेब्यू मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन दूसरे मुकाबले में अभिषेक ने आईपीएल वाली बादशाहत दिखाई. युवा बल्लेबाज ने महज 45 गेंद में रिकॉर्डतोड़ सेंचुरी ठोक ओपनिंग के लिए दावेदारी पेश कर दी थी. लेकिन तीसरे टी20 में गिल ने अभिषेक शर्मा को तीसरे नंबर पर खेलने को कह दिया. सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान गिल और यशस्वी जायसवाल उतरे. गिल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि जायसवाल 36 रन बनाकर आउट हुए. 3 नंबर पर बैटिंग करते हुए अभिषेक महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

सिकंदर रजा ने जिम्बॉब्वे की कराई वापसी

जिम्बॉब्वे के लिए एक बार फिर कप्तान सिकंदर रजा बाजीगर साबित हुए. रजा ने पहले यशस्वी जायसवाल को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद अभिषेक शर्मा को 10 रन के स्कोर पर अपने जाल में फंसाकर टीम को वापसी करा दी. रजा ने 2 विकेट अपने नाम किए, इसके अलावा ब्लेसिंग मुजरबानी ने भी 2 विकेट अपने नाम किए.

शुभमन गिल की शानदार पारी

टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने शानदार पारी को अंजाम दिया. उन्होंने 49 गेंद में 66 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने भी कमाल की बैटिंग की. उन्होंने 28 गेंद में 49 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इन प्लेयर्स की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने जिम्बॉब्वे के सामने 183 रन का लक्ष्य रख दिया है. 

Read More
{}{}