trendingNow12330375
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, जिम्बाब्वे को बुरी तरह रौंदा, गिल-गायकवाड़ का कमाल

IND vs ZIM 3rd T20: टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की जिम्बाब्वे में बादशाहत बरकरार है. भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में बेहतरीन जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में जायसवाल, गिल और गायकवाड़ ने बल्ले से जिम्बाब्वे की बखिया उधेड़ी. दूसरी तरफ गेंदबाजों ने जिम्बॉब्वे को रनों के लिए तरसा दिया.   

Shubman Gill and Ruturaj Gaikwad
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 10, 2024, 07:43 PM IST

IND vs ZIM 3rd T20: टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की जिम्बाब्वे में बादशाहत बरकरार है. भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में बेहतरीन जीत दर्ज कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. इस मुकाबले में जायसवाल, गिल और गायकवाड़ ने बल्ले से जिम्बाब्वे की बखिया उधेड़ी. दूसरी तरफ गेंदबाजों ने जिम्बॉब्वे को रनों के लिए तरसा दिया. टीम इंडिया ने इस मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ मैदान में उतरी थी. मुकाबले में भारत ने 23 रन से जीत दर्ज की. 

टीम इंडिया ने जीता था टॉस

मुकाबले में भारत के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरे. पिछले मैच में शतक ठोकने वाले अभिषेक को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा गया. जायसवाल और गिल की जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दी, टीम ने महज 3 ओवर में ही 41 रन बना लिए थे. लेकिन जायसवाल ने 36 रन बनाकर अपना विकेट दे बैठे. अभिषेक शर्मा भी सस्ते में चलते बने लेकिन शुभमन गिल ने खूंटा गाड़ लिया था. 

शुभमन गिल कप्तानी पारी

टीम इंडिया के प्रिंस शुभमन गिल ने मुकाबले में कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 49 गेंद में 3 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 66 रन की बहुमूल्य पारी खेली. दूसरे छोर पर गिल का साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने दिया, लेकिन बदकिस्मती से वह अपनी फिफ्टी से चूक गए. गायकवाड़ ने 4 चौकों 3 छक्कों की बदौलत 49 रन बनाए. भारत ने जिम्बॉब्वे के सामने 183 रन का लक्ष्य रख दिया था. 

गेंदबाजों ने किया कमाल

भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. आवेश खान और खलील अहमद ने आते ही जिम्बॉब्वे के बल्लेबाजों की क्लास ले ली. आवेश खान ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं, वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट लेकर जिम्बाब्वे को धराशायी कर दिया, इसके अलावा खलील अहमद ने भी 1 विकेट अपने नाम किया. अब जिम्बॉब्वे के लिए अगला मैच करो या मरो की स्थिति के समान होगा. 

Read More
{}{}