Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

VIDEO : 'किसी फॉर्मेट के लिए फिट नहीं...', बाबर आजम की उनके ही हमवतन ने कर दी गजब बेइज्जती

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन रहा और टीम पहले ही राउंड से बाहर होकर घर लौट आई. बाबर आजम के ही एक पूर्व साथी खिलाड़ी ने कहा है कि वह किसी भी फॉर्मेट के लिए फिट नहीं बताया है.. 

VIDEO : 'किसी फॉर्मेट के लिए फिट नहीं...', बाबर आजम की उनके ही हमवतन ने कर दी गजब बेइज्जती
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 02, 2024, 01:37 PM IST

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप सफर बेहद खराब रहा. इस टीम को पहले ही राउंड से बाहर होकर घर लौटना पड़ा. इस ICC टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान के ही कई पूर्व दिग्गज क्रिकटर्स खिलाड़ियों और मैनेजमेंट को निशाने पर ले रहे हैं. अब शोएब मलिक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बाबर आजम को लेकर कह रहे है कि वह किसी भी फॉर्मेट के लिए फिट नहीं हैं. बता दें कि बाबर आजम टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी के अलावा बल्ले से भी फ्लॉप रहे थे. 

बाबर को लेकर ऐसा क्यों बोले मलिक?

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शोएब मलिक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि बाबर आजम किसी भी फॉर्मेट के लिए फिट नहीं हैं. एक टॉक शो में बोलते हुए शोएब मलिक ने कहा, 'हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन है? हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बाबर आजम है. मैं सिर्फ शीर्ष 4-5 टीमों के बारे में बात कर रहा हूं. क्या बाबर उन टीमों की प्लेइंग इलेवन में फिट हो सकता है? ऑस्ट्रेलिया, भारत या इंग्लैंड की, विशेष र्रोप से टी20 फॉर्मेट में? इसका जवाब है, नहीं!'

कप्तानी तो दूर बल्ले से भी नहीं चले बाबर

जैसा कि हमेशा होता आया है, कप्तान की सबसे अधिक आलोचना होती है और इस मामले में बाबर आजम को हर जगह से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. सिर्फ कप्तानी ही नहीं उनकी बैटिंग के लिए भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए चार मैचों में बाबर ने 40.66 की औसत और 101.66 की स्ट्राइक रेट से 44 रन के बेस्ट स्कोर के साथ कुल 122 रन बनाए.

वर्ल्ड कप में हुआ पाकिस्तान का बुरा हाल

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने बेहद ही घटिया प्रदर्शन किया. पाकिस्तान को अमेरिका ने सुपर ओवर में हराकर बड़ा झटका दिया. इसके बाद उसकी इस हार के जख्म को भारत ने कुरेदा जब अगले मैच में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. पाकिस्तान ने कनाडा और आयरलैंड को अपले अगले मुकाबलों में हराया जरूर, लेकिन यह जीत उन्हें सुपर आठ-8 में जगह दिलाने के लिए काफी नहीं थी.  

{}{}