Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM : दुबे, सैमसन, यशस्वी बाहर... जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, 3 नए खिलाड़ियों की एंट्री

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है. शुरुआती दो मैचों के लिए शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है.  

IND vs ZIM : दुबे, सैमसन, यशस्वी बाहर... जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, 3 नए खिलाड़ियों की एंट्री
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 02, 2024, 03:21 PM IST

IND vs ZIM T20 Series : जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है. 6 जुलाई से इस सीरीज की शुरुआत होने वाली है, जिसके लिए टीम रवाना हो चुकी है. इस बीच शुरुआती दो मैचों के लिए शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है. BCCI ने अपडेट जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है. भारतीय टीम इस सीरीज में 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जिसकी अगुवाई शुभमन गिल करेंगे.

इन 3 खिलाड़ियों की एंट्री

BCCI ने एक बयान जारी करते हुए लिखा, 'पुरुष सेलेक्टर्स कमिटी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है.' बता दें कि संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल टी20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा हैं, जो अभी भारत नहीं लौटी है. भारत आने के बाद ये तीनों खिलाड़ी हरारे के लिए रवाना होंगे.

बेरिल तूफान के चलते बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका को फाइनल में मात देकर वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया को शनिवार को भारत के लिए रवाना होना था, लेकिन बेरिल तूफान के चलते टीम होटल में ही फंसी हुई है. हालांकि, एक अपडेट सामने आया है, जिसमें बताया गया कि टीम बुधवार शाम तक दिल्ली पहुंच सकती है. भारतीय टीम चार्टर प्लेन से स्वदेश लौटने के लिए उड़ान भरेगी.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 इंटरनेशनल शेड्यूल

पहला टी20 – शनिवार, 6 जुलाई
दूसरा टी20 – रविवार, 7 जुलाई
तीसरा टी20 – बुधवार, 10 जुलाई
चौथा टी20 – शनिवार, 13 जुलाई
पांचवां टी20 – रविवार, 14 जुलाई

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम : 

शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षित राणा.

{}{}