trendingNow12365554
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: गंभीर की उम्मीदों पर खरा उतरा धोनी का 'चेला', बचाई टीम इंडिया की लाज, टाई हुआ मैच

IND vs SL: श्रीलंका ने पहले वनडे में टीम इंडिया को शानदार अंदाज में टक्कर दी. मेजबान टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने 58 रन की दमदार पारी खेली. अंत में शिवम दुबे गंभीर की उम्मीदों पर खरे उतरे और टीम इंडिया की लाज बचा ली.

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 02, 2024, 10:17 PM IST

India vs Sri Lanka 1st ODI: श्रीलंका ने पहले वनडे में टीम इंडिया को शानदार अंदाज में टक्कर दी. मेजबान टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने 58 रन की दमदार पारी खेली. अंत में 5 साल बाद वनडे में कमबैक कर रहे शिवम दुबे गंभीर की उम्मीदों पर खरे उतरे और टीम इंडिया की लाज बचा ली. पहला वनडे टाई साबित हुआ और अब अगला मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा. 

श्रीलंका ने जीता था टॉस

पहले वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. बल्लेबाजी में पथुम निसांका ने अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. उन्होंने 56 रन की पारी खेली. लेकिन इसके बाद मिडिल ऑर्डर में कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर पैर जमाने में कामयाब नहीं हो सका. 7वें नंबर के बल्लेबाज दुनिथ वेल्लालागे अपनी टीम के संकटमोचक साबित हुए. उन्होंने 67 रन की दमदार पारी खेल अपनी टीम को 230 के स्कोर तक पहुंचा दिया. टीम इंडिया के लिए ये एक आसान टारगेट लगा जब तक रोहित शर्मा क्रीज पर जमे हुए थे.

रोहित की दमदार पारी

कप्तान रोहित हमेशा की तरह आते ही श्रीलंका के गेंदबाजों पर हावी हो गए. उन्होंने 47 गेंद में 58 रन की पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल थे. लेकिन दूसरे छोर पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी नाजुक नजर आ रही थी. विराट कोहली भी 24 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल ने 43 गेंद में 31 रन की बेहद धीमी पारी खेली. वहीं, अक्षर पटेल का भी वही हाल रहा, उन्होंने 33 रन बनाने के लिए 57 गेंदे ले लीं और फिर आउट हो गए. 

शिवम दुबे बने संकटमोचक

टीम इंडिया को जीत के लिए जब 20 रन की दरकार थी तो 8वें विकेट के तौर पर कुलदीप यादव ने अपना विकेट गंवा दिया. लेकिन शिवम दुबे के छक्कों ने मैच में जान डाल रखी थी. दुबे 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन बनाए और मैच टाई कर दिया. लेकिन श्रीलंका ने यहीं से वापसी करने की ठान ली. असलंका ने 230 के स्कोर पर ही टीम इंडिया के 2 बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. उन्होंने पहले शिवम दुबे को अपने ट्रैप में फंसाया उसके बाद अर्शदीप सिंह भी एक रन बनाने में कामयाब नहीं हो सके. शिवम दुबे ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और एक विकेट अपने नाम किया. 

Read More
{}{}