trendingNow12289922
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs USA : इस भारतीय खिलाड़ी के पास आखिरी मौका! USA के खिलाफ नहीं दिखाया दम तो कट सकता है पत्ता

भारत और अमेरिका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला 12 जून (आज) को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में है. पिछले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे भारतीय ऑलराउंडर के लिए यह परफॉर्म करने का गोल्डन चांस होगा.

IND vs USA : इस भारतीय खिलाड़ी के पास आखिरी मौका! USA के खिलाफ नहीं दिखाया दम तो कट सकता है पत्ता
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 12, 2024, 12:38 PM IST

India vs USA, T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका का सामना करने वाली है. यह मैच 12 जून को न्यूयॉर्क के उसी मैदान पर होने वाला है, जिस पर भारत ने अपने दोनों मैच जीते. टूर्नामेंट में अब तक दोनों में किसी को हार नहीं मिली है. जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वह सुपर-8 में जगह बना लेगी. ऐसे में दोनों टीमें जीत के साथ सुपर-8 का टिकट कटाना चाहेंगी. टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे पर भी सबकी नजरें रहने वाली हैं, जो पिछले मैच में फ्लॉप रहे. उनके पास इस मुकाबले में रन बनाने का सुनहरा मौका होगा.

दुबे को दिखाना होगा दम

आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत शिवम दुबे को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिली थी, लेकिन वह अब तक कुछ कमाल नहीं कर सके हैं. आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में दुबे की बैटिंग जरूर आई थी, लेकिन जीत के लिए ज्यादा रन नहीं बचे थे. ऐसे में वह 2 गेंद खेलकर वह बिना कोई रन बनाए नाबाद लौटे. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनके बल्ले से 9 गेंदें खेलकर सिर्फ 3 रन ही निकले. अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में दुबे चाहेंगे कि अच्छे रन बनाएं.

आईपीएल में चला था बल्ला

शिवम दुबे के लिए 2024 आईपीएल अब तक का सबसे बेस्ट सीजन रहा. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए इस युवा ऑलराउंडर ने 14 मैचों में 396 रन बनाए. उन्होंने 160 से ऊपर की विस्फोटक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. कई मैचों में उन्होंने अकेले दम पर CSK को जीत दिलाई. वहीं, सीजन बेस्ट स्कोर रहा नाबाद 66 रन. ऐसे में टीम इंडिया मैनेजमेंट भी चाहेगा कि आगे आने वाले बड़े मुकाबलों से पहले अमेरिका के खिलाफ दुबे रन बनाकर लय में लौट आएं.

चौके-छक्के उड़ाने में हैं माहिर

टी20 फॉर्मेट में 138 मैच खेल चुके शिवम दुबे पहली ही गेंद से चौके-छक्के उड़ाने की ताकत रखते हैं. उनके नाम इस फॉर्मेट में कुल 2673 रन दर्ज हैं. उनका बेस्ट स्कोर 95 रन रहा है. इस दौरान वह 13 अर्धशतक भी लगाने में सफल रहे हैं. टी20 में दुबे के नाम 164 चौके और 47 छक्के हैं. उनकी बड़े शॉट्स लगाने की कबिलियत और तेज तर्रार बैटिंग को देखते हुए ही वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह दी गई, जिससे वह मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान पर सकें. अब देखना यह होगा कि वह अमेरिका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Read More
{}{}