trendingNow11259643
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं ये प्लेयर्स! चल रहे करियर के आखिरी दिन

T20 World Cup: भारत के कई स्टार प्लेयर टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. 

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 16, 2022, 08:42 AM IST

T20 World Cup: भारत में क्रिकेट को हमेशा से ही एक धर्म माना जाता है. भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है. टीम इंडिया को रोहित शर्मा की अगुवाई में इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है, लेकिन टीम इंडिया के कई स्टार प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. सेलेक्टर्स इन खिलाड़ियों को हर दौरे से नजरअंदाज कर रहे हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस गेंदबाज को नहीं मिल रहा मौका 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लंबे समय से भारत की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना पिछला टी20 मैच 8 नवंबर 2021 को खेला था. तभी से वह टीम में एक मौका पाने के लिए तरस रहे हैं. शमी की जगह टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स ने ले ली है. इनमें हर्षल पटेल, आवेश खान (Avesh Khan) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) शामिल हैं. शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं. टी20 क्रिकेट में वह उतने सफल नहीं रहे हैं. सेलेक्टर्स धीरे-धीरे उन्हें नजरअंदाज करने लगे हैं. ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला कर सकते हैं. 

बाहर है ये धाकड़ ओपनर

भारत के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. यहां तक कि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया था. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई साल 2021 में खेला था. किसी समय शिखर धवन की रोहित शर्मा के साथ धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी थी, लेकिन इसके बाद वह सेलेक्टर्स की आंख में खटकने लगे और केएल राहुल ने भारत के टी20 फॉर्मेट में ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली. ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाई. इससे शिखर धवन के लिए भारत की टी20 टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए. धवन ने भारत के लिए 66 टी20 मैचों में 1719 रन बनाए हैं. 

इस जादुई स्पिनर के पास आखिरी मौका 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका दिया है. जब से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने संन्यास लिया है. अश्विन को भारत की टी20 टीम में जगह बनाना बहुत ही भारी पड़ा है. सेलेक्टर्स अश्विन की तरफ से मुंह फेरने लगे. अश्विन टी20 क्रिकेट में वह करिश्मा नहीं दिखा पाए, जैसा उन्होंने टेस्ट मैचों में दिखाया है. टी20 क्रिकेट में वह रन बचाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए 51 टी20 मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}