trendingNow11254079
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: इन प्लेयर्स को नहीं मिलेगी T20 वर्ल्ड कप में जगह! लगभग बंद हो चुके हैं टीम के दरवाजे

Team India: टीम इंडिया के तीन स्टार क्रिकेटर टी20 टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. इनकी जगह टीम में कई युवा प्लेयर्स ने ले ली है. ऐसे में इन प्लेयर्स का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है.

File Photo
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2022, 01:12 PM IST

Team India: भारत को इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ सही टीम संयोजन तलाशने में लगे हुए हैं. इसके लिए भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. वहीं, तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. इन लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दरवाजे लगभग बंद हो चुके है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

1. शिखर धवन 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपना आखिरी टी20 मैच एक साल पहले 21 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था. तब से सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 टीम में मौका नहीं दिया है. यहां कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी उन्हें मौका नहीं मिला था. जबकि धवन का बल्ला आईसीसी टूर्नामेंट्स में जमकर बोलता है. वहीं, आईपीएल में भी उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित किया है. धवन की जगह टीम इंडिया में कई युवा ओपनर्स आ गए हैं. इनमें ईशान किशन और दीपक हुड्डा शामिल हैं. अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में धवन का खेलना मुश्किल लग रहा है. 

2. रविचंद्रन अश्विन 

भारत के जादुई स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टी20 टीम में जगह नहीं मिल रही है. जबकि भारतीय टेस्ट टीम के वे नियमित सदस्य है. अश्विन टी20 क्रिकेट में उतने सफल नहीं रहे हैं, जितने टेस्ट मैचों में रहे हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में उनका ध्यान रन रोकने पर रहता है. वह विकेट हासिल नहीं कर पाते हैं. टीम इंडिया में पहले से ही मौजूद युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अश्विन का टी20 टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. 

3. मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने एक भी इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला है. सेलेक्टर्स उनकी जगह टीम में आवेश खान, उमरान मलिक और हर्षल पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मौका देने लगे हैं. शमी ने भारत के लिए 17 टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं. उनके टी20 करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}