trendingNow11269979
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: आखिरकार इस खिलाड़ी ने बचा लिया खत्म हुआ करियर, वेस्टइंडीज की जमकर उड़ाईं धज्जियां

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का एक सुपरस्टार बल्लेबाज फॉर्म में लौट आया है. इस प्लेयर ने विंडीज के खिलाफ तूफानी पारी खेली है. इस खिलाड़ी ने अपना खत्म हुआ करियर बचा लिया है. 

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 23, 2022, 08:35 AM IST

India vs West Indies: भारत ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 विकेट से मात दी. इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत की तरफ से एक स्टार प्लेयर ने बहुत ही तूफानी पारी खेली है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई. पिछले कुछ समय से स्टार प्लेयर फॉर्म में नहीं चल रहा था, लेकिन अब इस खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी की है और अपना खत्म हुआ करियर बचा लिया है. 

  1. धवन ने खेली आतिशी पारी 
  2. भारतीय टीम ने जीता मैच 
  3. सीरीज ने हासिल की बढ़त 
  4.  

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी पारी खेली. उन्होंने 99 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे. धवन ने अपनी बैटिंग से सभी का अपना दीवाना बना लिया. पिछले कुछ समय से धवन बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन अब वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने फॉर्म में वापसी की है और वह अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं. विंडीज के खिलाफ खेली गई पारी धवन का आत्मविश्वास बढ़ाएगी. अब अपने प्रदर्शन से धवन ने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाया गदर 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भारतीय टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. वन को अपने युवा सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल का अच्छा साथ मिला जिन्होंने शानदार 64 रन बनाए, लेकिन शिखर धवन शतक नहीं लगा पाए और नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं. धवन ने नेट्स में बहुत पसीना बहाया है और लय हासिल कर ली. 

केएल राहुल ने बंद किए दरवाजे 

जब से केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की है. शिखर धवन के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके थे. सेलेक्टर्स ने उन्होंने किनारा कर लिया. कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने उनकी आलोचना भी की. राहुल की वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह मिलना मुश्किल हो गया. 

इंग्लैंड के खिलाफ हुए फ्लॉप 

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. इसी वजह से उनके टीम में रहने को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे. धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीन वनडे मैचों में 20.50 की औसत से सिर्फ 41 रन बनाए. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि धवन का 49.39 का खराब स्ट्राइक रेट था. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें फॉर्म हासिल कर ली है. ये टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छी बात है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}