Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

रोहित-द्रविड़ ने कर दिया साफ, टीम इंडिया में अब कभी नहीं दिखेगा ये खतरनाक बल्लेबाज!

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए टीम में लगातार खिलाड़ियों को बदल-बदल कर ट्राई किया जा रहा है. कई दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर बैठे हुए हैं.    

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 10, 2022, 08:29 PM IST

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए टीम में लगातार खिलाड़ियों को बदल-बदल कर ट्राई किया जा रहा है. कई दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर बैठे हुए वहीं कई युवा खिलाड़ी भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन टीम इंडिया का एक बल्लेबाज ऐसा है जो लंबे समय तक कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करता था, लेकिन अब उसका करियर पूरी तरह से तबाह होने की ओर बढ़ चुका है.   

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन का टी20 करियर अब खत्म हो चुका है. इस बात के संकेत इसी चीज से मिल गए कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल और ईशान किशन के बाद ऋषभ पंत को भी टी20 टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप दी. लेकिन टी20 टीम में लंबे समय से शिखर धवन की वापसी नहीं हुई है. ऐसे में रोहित और कोच राहुल द्रविड़ के प्लान को देखकर फिलहाल तो यही समझ आ रहा है कि धवन अब टीम में फिर नहीं लौट पाएंगे. 

रोहित तक मौका देकर नहीं राजी

एक समय ऐसा था जब 35 साल के शिखर धवन को टीम इंडिया का बड़ा मैच विनर माना जाता था. खासकर वाइट बॉल क्रिकेट में तो धवन रोहित के साथ मिलकर बड़े-बड़े गेंदबाजी अटैक को धो देते थे. सेलेक्टर्स शिखर धवन को लंबे समय से टी20 टीम में मौका ही नहीं दे रहे. ऐसे में यही माना जा रहा कि अब शिखर अपना आखिरी टी20 खेल चुके हैं और पिछले साल की तरह इस बार भी इस बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नहीं देखा जाएगा. 

रोहित के साथ थी सुपरहिट जोड़ी

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की केएल राहुल के साथ जोड़ी बन गई है.

धवन का करियर रहा है शानदार

धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और वहीं 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. वह पिछले चार साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी फॉर्म आती जाती रही है. धवन को हाल ही में वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान चुना गया है. उम्मीद यही है कि धवन को वनडे टीम में तो लगातार मौके मिलते रहेंगे.   

{}{}