trendingNow12029892
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SA: शार्दुल ठाकुर को 2 बार लगी गेंद, सूज गया माथा; मैच रोककर फिजियो को उतारना पड़ा

India vs South Africa 1st Test, Shardul Thakur: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs SA) में भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर को एक नहीं, 2 बार गेंद लगी. पहली बार में तो उनका माथा सूज गया, फिर दूसरी बार में हाथ पर पट्टी बांधनी पड़ी.  

शार्दुल ठाकुर को लग गई गेंद
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 26, 2023, 06:45 PM IST

India vs South Africa 1st Test, Shardul Thakur: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs SA) में चोटिल हो गए. उन्हें बल्लेबाजी करते हुए एक नहीं, बल्कि  दो बार गेंद लगी. हालांकि वह फिर भी क्रीज पर टिके रहे. आखिरकार कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने उन्हें पवेलियन भेज दिया.

हेलमेट पर लगी कोएत्जी की गेंद

सेंचुरियन में सीरीज के पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) डटकर गेंदबाजों का सामना करते रहे. उन्हें एक नहीं, 2 बार गेंद लगी. पहली बार में तो गेराल्ड कोएत्जी (Gerald Coetzee) की गेंद उनके हेलमेट पर लगी. वह थोड़ा अचेत से हो गए. पारी के 44वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट खेलने के चक्कर में शार्दुल थोड़ा लेट हो गए. इसके बाद गेंद सीधे उनके हेलमेट पर लगी. इसके बाद खेल रोककर फिजियो को बुलाना पड़ा. काफी देर तक फिजियो ने उनसे बात की. जब हेलमेट उतारकर देखा गया तो उनका माथा बाईं तरफ से सूजा हुआ था.

फिर रबाडा की गेंद लगी

फिर कागिसो रबाडा के पारी के 47वें ओवर में शार्दुल को गेंद लग गई. इस बार उन्हें हाथ पर पट्टी बांधनी पड़ी. रबाडा की इस गेंद को शार्दुल डिफेंड करना चाह रहे थे लेकिन वह सफल नहीं हुए और गेंद उनकी बाजू पर लगी. इसके कारण वह थोड़ा परेशान दिखे और कागिसो रबाडा ने अगली ही गेंद पर उन्हें डीन एल्गर के हाथों कैच करा दिया. 

24 रन बनाकर आउट हुए शार्दुल

शार्दुल ठाकुर इस मैच में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. वह 33 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस दौरान 3 चौके लगाए. भारतीय टीम ने उनके आउट होने के साथ ही अपना 7वां विकेट 164 के स्कोर पर गंवाया. इससे पहले टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए. 

Read More
{}{}