trendingNow12087592
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Pakistan Cricket: 'तीनों फॉर्मेट में हो एक ही कप्तान' T20 वर्ल्ड कप और PCB को लेकर बोले अफरीदी

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने सलाह दी है. अफरीदी का मानना है कि तीनो फॉर्मेट में टीम का एक ही कप्तान होना चाहिए. साथ ही अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी बात की है.

Pakistan Cricket: 'तीनों फॉर्मेट में हो एक ही कप्तान' T20 वर्ल्ड कप और PCB को लेकर बोले अफरीदी
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jan 31, 2024, 02:17 PM IST

Shahid Afridi: पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कप्तानी को लेकर टीम में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए सभी फॉर्मेट्स में एक ही कप्तान रखने का आग्रह किया है. बता दें कि पिछले साल ODI वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही आगे नहीं बढ़ पाया था और टूर्नामेंट से टीम बाहर हो गई थी. इस टूर्नामेंट के बाद बल्लेबाज बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. पीसीबी ने इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद को क्रमशः T20 और टेस्ट कप्तान नियुक्त किया. 

शहीद अफरीदी ने दी सलाह  

अफरीदी ने कहा, 'पीसीबी को सभी फॉर्मेट्स के लिए एक कप्तान रखना चाहिए और उप कप्तान रखने की कोई जरूरत नहीं है. इससे सभी खिलाड़ियों को सीधा संदेश जाएगा कि कौन प्रभारी है.' टीम डायरेक्टर मोहम्मद हफीज का समर्थन करते हुए 46 साल के अफरीदी ने कहा कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट को कम से कम तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, 'अगर आपको लगता है कि मोहम्मद हफीज अच्छे हैं तो उन्हें सिर्फ एक सीरीज के आधार पर नहीं आंकें, उन्हें उचित समय दें. यही बात कप्तान पर भी लागू होनी चाहिए. उन्हें तीन साल तक टीम में रहना चाहिए.' 

'T20 टीम के प्लेयर्स को दें ज्यादा मौके' 

अफरीदी ने कहा कि इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले T20 टीम के खिलाड़ियों को अधिक मौके दिए जाने चाहिए. उन्होंने कहा, 'T20 वर्ल्ड कप इस साल बहुत कठिन टूर्नामेंट होने वाला है और कुछ बहुत मजबूत टीमें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी. मुझे नहीं लगता कि यह इस फॉर्मेट की टीम में बदलाव करने का समय है.' अफरीदी ने आगे कहा, 'हमें बस खिलाड़ियों के उसी ग्रुप साथ जाने की जरूरत और उन्हें आत्मविश्वास देने की जरूरत है. हां, मैं फखर जमां और सैम अयूब को T20 में बल्लेबाजी की शुरुआत करते देखना चाहूंगा.'

न्यूजीलैंड ने 4-1 से धोया

हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान की टीम को टी20 सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. शाहीन अफरीदी को कप्तानी में पाकिस्तान को शुरुआती 4 मैचों में हार मिली थी. इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 42 रन से पाकिस्तान ने जीता था. इससे पहले पाकिस्तान टीम का ऑस्ट्रलिया में टेस्ट सीरीज खेलते हुए 3-0 से सूपड़ा साफ हुआ था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}