trendingNow11839803
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: सिर्फ 2 मैच में खत्म हो जाएगा भारत के इस खिलाड़ी का करियर! पूछ तक नहीं रहे सेलेक्टर्स

India Cricket: भारत के खिलाड़ी अब एशिया कप में चौके-छक्कों की बरसात करते नजर आएंगे जिसका आगाज 30 अगस्त से होना है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी. इस बीच भारत के एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं.

Team India: सिर्फ 2 मैच में खत्म हो जाएगा भारत के इस खिलाड़ी का करियर! पूछ तक नहीं रहे सेलेक्टर्स
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 24, 2023, 06:22 PM IST

Indian Cricket Team, Karun Nair: भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा फोकस अब एशिया कप पर है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. भारत टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं.

बार-बार नजरअंदाज कर रहे सेलेक्टर्स

भारतीय टीम ने धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली. इस सीरीज में भारत ने 2-0 से जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने सीरीज में जीत से आगाज किया और फिर दूसरा टी20 मैच 33 रनों से अपने नाम किया. तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इस सीरीज में भी एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया. फिर एशिया कप के लिए जो टीम चुनी, उससे भी बाहर रखा गया. ये खिलाड़ी भारतीय टीम से 6 साल से भी ज्यादा वक्त से बाहर है.

लगातार बना रहा रन, फिर भी नहीं पूछ रहे चयनकर्ता

भारत के जिस धाकड़ खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह टेस्ट में तिहरा शतक जमा चुका है. अब तो आप नाम समझ गए होंगे- करुण नायर (Karun Nair). करुण नायर ने हाल में महाराजा टी20 ट्रॉफी में मैसुरू वॉरियर्स टीम की कप्तानी संभाली. उन्होंने लगातार मैचों में रन बनाए लेकिन अंतरराष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिल पाया. करुण ने गत शुक्रवार को शिवमोगा लॉयंस के खिलाफ मुकाबले में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. उन्होंने इ्स मैच से पहले मिस्टिक्स टीम के खिलाफ 57 और ड्रैगंस के खिलाफ 77 रन जोड़े थे. 

6 साल से टीम से बाहर 

करुण नायर घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह 6 साल से भी ज्यादा वक्त से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार साल 2017 में भारत के लिए टेस्ट मैच खेला था. तब मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए टेस्ट मैच में उनके बल्ले से केवल 5 रन निकले थे. इसके बाद उन्हें फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिल सका. करुण नायर ने वनडे में भी भारत का प्रतिनधित्व किया है लेकिन 2 ही मैच खेल सके. 

करियर में खेले हैं केवल 2 वनडे मैच

31 साल के करुण नायर ने भारत के लिए अभी तक 8 मैच खेले हैं जिनमें से वनडे फॉर्मेट में केवल 2 मुकाबले ही खेलने का मौका उन्हें मिला. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में तिहरा शतक भी जड़ा है. उन्होंने इस लंबे फॉर्मेट में 374 रन बनाए हैं. इसके अलावा 2 वनडे इंटरनेशनल में उनके बल्ले से केवल 46 रन बने हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 85 मैचों की 136 पारियों में कुल 5922 रन जोड़े हैं. वहीं, लिस्ट ए में 90 मैचों में 30.71 के औसत से 2119 और 150 टी20 मैचों में 2989 रन जोड़े हैं. वह कभी टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सके. ओवरऑल टी20 में वह 2 शतक और 16 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Read More
{}{}