trendingNow11582782
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Indian Cricket: सिर्फ 6 मैचों में मौका देकर भूल गए सेलेक्टर्स, अब ठोकरें खा रहा भारत का ये धाकड़ खिलाड़ी!

Indian Cricketer: भारतीय ओपनर केएल राहुल को टीम में बरकरार रखने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. वह आउट ऑफ फॉर्म हैं लेकिन कप्तान टीम मैनेजमेंट उन्हें बार-बार मौके दे रहा है. एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो केवल 6 मैच खेलकर जैसे 'गायब' ही हो गया.

indian selectors
Stop
Tarun Vats|Updated: Feb 22, 2023, 10:41 PM IST

Indian Cricketer Karun Nair Stats : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस बीच ओपनर केएल राहुल को टीम में बरकरार रखने को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें अभी तक दोनों मैचों में मौके दिए हैं. हालांकि एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो केवल 6 मैच खेलकर जैसे 'गायब' ही हो गया.

टेस्ट में जड़ी ट्रिपल सेंचुरी

जिस क्रिकेटर के बारे में जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि भारत के लिए टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर हैं. करुण ने साल 2016 में डेब्यू किया और 2017 में अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया. इसके बाद फिर कभी सेलेक्टर्स ने उन्हें मौका ही नहीं दिया. वह पिछले साल जून में आखिरी बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले थे. 31 साल के इस खिलाड़ी ने केवल 7 टेस्ट पारी ही खेली हैं. इसके अलावा वह 2 वनडे इंटरनेशनल मैचों का हिस्सा बने. 

रहाणे के चोटिल होने के बाद मिला था मौका

साल था 2016. करुण नायर ने 26 नवंबर को टेस्ट डेब्यू किया. इसके बाद 16 दिसंबर को वो दिन आया, जब शानदार फॉर्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए और करुण नायर ने तिहरा शतक ठोक दिया. उन्होंने तब कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. उन्होंने यह कमाल भी इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ किया लेकिन इसके बाद उन्हें 3 ही मैचों में मौका मिल पाया. साल 2017 में वह धर्मशाला में आखिरी बार टेस्ट जर्सी में नजर आए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में केवल 5 रन बनाए. 

राहुल के बहाने सवाल पूछ रहे लोग

केएल राहुल लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं. टेस्ट की पिछली 10 पारियों में राहुल का बल्ला कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सका है. इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट लगातार उन्हें मौके दिए जा रहा है. अब लोग राहुल के बहाने सवाल भी पूछ रहे हैं कि आखिर क्यों उनके जैसे आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी को क्यों बाहर नहीं किया जा रहा है. करुण ने 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले. टेस्ट में उन्होंने तिहरा शतक ठोका और केवल 374 रन बनाए. वनडे की 2 पारियों में उन्होंने 46 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}