trendingNow12348229
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट में खूंखार गेंदबाज की धांसू एंट्री, डेब्यू में ही तोड़ा 'महारिकॉर्ड', पत्तों की तरह बिखरे बल्लेबाज

Scotland vs Oman: क्रिकेट के खेल में नए युग की शुरुआत हो चुकी है. अभी तक हमने कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते देखे हैं, लेकिन अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नए घातक गेंदबाज की एंट्री हो चुकी है. डेब्यू मैच में स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज ने महारिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है.   

Charlie Cassell
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 22, 2024, 11:29 PM IST

Charlie Cassell: क्रिकेट के खेल में नए युग की शुरुआत हो चुकी है. अभी तक हमने कई रिकॉर्ड्स बनते और टूटते देखे हैं, लेकिन अब इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नए घातक गेंदबाज की एंट्री हो चुकी है. हम बात कर रहे हैं स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज चार्ली कैसेल की, जिनका नाम अभी तक शायद ही किसी ने सुना हो. लेकिन ये वही गेंदबाज हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के जाने-माने बॉलर कगिसो रबाडा के महारिकॉर्ड को डेब्यू में ध्वस्त किया है. 

रबाडा ने 2015 में बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

10 जुलाई 2015, ये वो तारीख थी जब साउथ अफ्रीका के एक गेंदबाज ने डेब्यू किया और बल्लेबाजों में पहले ही दिन अपना खौफ बना दिया. हम बात कर रहे हैं कगिसो रबाडा की, जिनपर बल्ला घुमाने से पहले बल्लेबाज चार बार सोचते हैं. रबाडा ने अपने वनडे डेब्यू में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था, जो 9 साल बाद टूट चुका है. रबाडा ने 2003 में वेस्टइंडीज के फेडल हेंडरसन एडवर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा था जो उन्होंने 2003 में बनाया था. एडवर्ड्स ने डेब्यू मैच में 7 ओवर फेंके और 22 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, 8 ओवर में महज 16 रन खर्च कर 6 विकेट झटके थे.

चार्ली कैसेल ने सभी को किया सरप्राइज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023-27 लीग-2 के मैच स्कॉटलैंड में खेले जा रहे हैं. स्कॉटलैंड और ओमान के बीच मुकाबले में चार्ली कैसेल ने एक झटके में वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. उन्होंने ओमान के बल्लेबाजों को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया. एक ही मैच में कैसेल ने गुच्छों में विकेट झटके. कैसेल ने महज 34 गेंदे फेंकी जिसमें 21 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए और इस लिस्ट में टॉप पर आ गए. उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ अपना डेब्यू यादगार बना दिया. 

एक बल्लेबाज के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

इससे एक ही दिन पहले नामिबिया के बल्लेबाज के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ. लोहनड्रे लॉरेंस जो नामीबिया के ओपनर हैं. उन्होंने 23 गेंदो का सामना किया और खाता भी नहीं खोल सके. बतौर ओपनर वनडे में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने के बावजूद बिना खाता खोले आउट होने वाले लॉरेंस पहले बल्लेबाज हैं. हालांकि, वेस्टइंडीज के रुनको मोर्टन बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं क्योंकि वे वनडे में 31 गेंदे खेलने के बावजूद खाता नहीं खोल पाए थे. 

Read More
{}{}