trendingNow12293164
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: पहले मैच.. फिर ऑफिस, सौरभ नेत्रवलकर एक तीर से लगाते हैं दो निशाने, बहन ने सुनाई दिलचस्प कहानी

Saurabh Netravalkar: सौरभ नेत्रवलकर, वो नाम जिसके बारे में महीनेभर पहले तक पहले कुछ ही लोग जानते होंगे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद यह प्लेयर रातों-रात स्टार बन चुका है. सौरभ ने अमेरिका के लिए खेलते हुए अपने टैलेंट का परिचय दिया है. इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर की कहानी उनकी बहन ने बताई है.   

Saurabh Netravalkar
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 14, 2024, 07:08 PM IST

T20 World Cup 2024: सौरभ नेत्रवलकर, वो नाम जिसके बारे में महीनेभर पहले तक पहले कुछ ही लोग जानते होंगे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद यह प्लेयर रातों-रात स्टार बन गया. इतना ही नहीं, उन्होंने रोहित-कोहली का विकेट लेकर साबित कर दिया कि उनके अंदर भारतीय टैलेंट मौजूद है. नेत्रवलकर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं. ऐसे में वह अपनी जॉब कैसे मैनज करते हैं यह सवाल हर किसी के जहन में होगा. इसका जवाब टी20 वर्ल्ड कप के बीच उनकी बहन निधि ने दिया है. 

मुंबई में हुआ पालन-पोषण

नेत्रवलकर का जन्म मुंबई में हुआ था. मौजूदा समय में भले ही वह अमेरिक में भारतीय टैलेंट का जादू बिखेर रहे हों. लेकिन उन्होंने इस लेवल तक पहुंचने का प्लान शायद ही बनाया हो. नेत्रवलकर अमेरिका के प्लेयर होने के साथ-साथ ओरेकल कंपनी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का पद भी संभाल रहे हैं. हालांकि, उनकी बहन निधि के मुताबिक खेल को देखते हुए कंपनी ने उन्हें कहीं से भी काम करने की छूट दे रखी है. वह अमेरिका के लिए मैदान पर बहुमूल्य योगदान देने के बाद होटल से ऑफिस का काम निपटाते हैं. 

निधि ने बताई पूरी कहानी

सौरभ की बहन निधि ने बताया कि वह लकी हैं जो उन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट करने वाले लोग मिले. उन्हें यह पता रहता है कि जब वह क्रिकेट नहीं खेल रहे होते हैं तो पूरा फोकस जॉब पर करना होता है. ऐसे में वह जहां भी जाता है अपना लैपटॉप लेकर जाता है. जब वह भारत आता है तो भी लैपटॉप लेकर आता है. सौरभ ने भारत के लिए भी अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है. लेकिन आगे की पढ़ाई के चलते उन्होंने अमेरिका जाने का फैसला किया था और वहीं बस गए. हालांकि, उका परिवार अभी भी मुंबई में रहता है. 

रोहित-कोहली के विकेट की गूंज

यूएसए की पाकिस्तान पर जीत के बाद ही हर किसी के अंदर इस टीम का खौफ पैदा हो गया. इस टीम से जीतने के लिए टीम इंडिया को तक पापड़ बेलने पड़ गए. सौरभ नेत्रवलकर ने विराट कोहली को डक आउट किया और रोहित को 3 रन के स्कोर पर चलता किया. जिसके बाद सभी की सांसे अटक गई थी. अब आयरलैंड के खिलाफ भी सभी की नजरें नेत्रवलकर पर ही टिकी होंगी. 

Read More
{}{}