trendingNow12416564
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Duleep Trophy: सरफराज खान का पत्ता काटने को तैयार छोटे मियां! खटखटाया BCCI का दरवाजा, डेब्यू में काटा गदर

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से हो चुका है. मेगा टूर्नामेंट में पहले ही दिन टीम इंडिया के बड़े चेहरों की चमक फीकी रही जबकि महज 19 साल के मुशीर खान ने डेब्यू में ही गदर काट दिया. मुशीर खान इंडिया ए की तरफ से वन मैन आर्मी साबित हुए.   

Musheer Khan
Stop
Kavya Yadav|Updated: Sep 05, 2024, 05:56 PM IST

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से हो चुका है. मेगा टूर्नामेंट में पहले ही दिन टीम इंडिया के बड़े चेहरों की चमक फीकी रही. इस लिस्ट में यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे नाम शामिल रहे. लेकिन महज 19 साल के मुशीर खान ने डेब्यू में ही गदर काट दिया. सरफराज के छोटे भाई मुशीर का बल्ला कई महीनों से रनों की बारिश कर रहा है. अब दलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में शतक ठोक उन्होंने टीम इंडिया में मौके की दावेदारी पेश कर दी है.

इंडिया ए की तरफ से 'वन मैन आर्मी'

5 सितंबर को इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. टीम इंडिया के धमाकेदार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे. जायसवाल पर सभी की नजरें थी लेकिन वे 30 रन बनाने में कामयाब रहे. सरफराज खान भी दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. विकेटों की पतझड़ जारी थी, लेकिन एक छोर से 19 साल के बल्लेबाज मुशीर को आउट करने के लिए गेंदबाज पापड़ बेलते नजर आए. 

ये भी पढ़ें.. असंभव: न चौका.. न छक्का, 1 गेंद पर बने 286 रन, गिनते-गिनते अंपायर्स की थक गई आंखें

मुशीर ने ठोकी सेंचुरी

इंडिया ए की टीम 150 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए मशक्कत कर रही थी. लेकिन मुशीर खान ने खूंटा गाड़कर सेंचुरी ठोकी और टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. मुशीर अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं और डेब्यू में ही बीसीसीआई का दरवाजा खटका दिया है. मुशीर खान ने इससे पहले मुशीर ने फर्स्ट क्लास में डबल सेंचुरी ठोक क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था. 19 सितंबर से टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसके चलते सरफराज समेत कई खिलाड़ियों के लिए दलीप ट्रॉफी का हर एक मैच काफी अहम होगा. सरफराज ने 2024 में ही टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था और बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनके स्पॉट पर तलवार लटकी नजर आ रही है. मुशीर खान की सेंचुरी पर बड़े भाई सरफराज खान ने भी ताली ठोकते नजर आए.

ऋषभ पंत भी फ्लॉप

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत की वापसी के कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन दलीप ट्रॉफी के पहले ही मुकाबले में पंत पूरी तरह फ्लॉप रहे. पंत ने 10 गेंद में 7 रन की पारी खेली. अगले हफ्ते टीम इंडिया का ऐलान होना है, देखना दिलचस्प होगा सरफराज, पंत, अय्यर और जायसवाल में किस खिलाड़ी को स्क्वाड से बाहर बिठाया जाएगा.

Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}