trendingNow12111408
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

VIDEO: बेटे को मिली मेडन टेस्ट कैप तो आंसू नहीं रोक पाए पिता, फिर सरफराज ने लगाया गले

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 26 साल के बल्लेबाज सरफराज खान को भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू का मौका मिला. बेटे को नेशनल टीम में पहली बार खेलने का मौका मिलता देख सरफराज के पिता अपने आंसू नहीं रोक पाए.

VIDEO: बेटे को मिली मेडन टेस्ट कैप तो आंसू नहीं रोक पाए पिता, फिर सरफराज ने लगाया गले
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Feb 15, 2024, 06:06 PM IST

Sarfaraz Khan Debut: घरेलू क्रिकेट में बल्ले से तबाही मचा रहे 26 वर्षीय सरफराज खान को टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका मिला. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया गया. भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले ने सरफराज को मेडन टेस्ट दी. बेटे की पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका मिलने के बाद सरफराज के पिता की आंखों में आंसू आ गए. उनकी आंखों में खुशी के आंसू थे. इसका वीडियो भी सामने आया है.

सरफराज के पिता हुए भावुक

सरफराज के डेब्यू के मौके पर उनके पिता ग्राउंड पर ही मौजूद थे. सरफराज खान को जैसे ही भारत की टेस्ट कैप मिली, वह अपने पिता के पास गए और उन्हें गले लगा लिया. इस खास मौके पर उनके पिता की आंखों में आंसू थे. वह सरफराज से गले लगकर रोने लगे. इसके बाद सरफराज ने पिता को कैप दिखाई, जिसके उनके पिता चूमते नजर आए. डेब्यू कैप मिलने पर वहीं, मौजूद सरफराज की वाइफ की इमोशनल दिखीं. उनकी आंखों में भी आंसू थे. BCCI ने सरफराज के टेस्ट डेब्यू कैप मिलने का वीडियो शेयर किया है.

घरेलू क्रिकेट में है शानदार औसत

सरफराज खान का घरेलू क्रिकेट में शानदार औसत है. वह फर्स्ट क्लास करियर में लगभग 70 की औसत से रन बना रहे हैं. उन्होंने 45 मैच खेलते हुए 14 शतक और 11 अर्धशतकों के साथ  3912 फर्स्ट क्लास रन बनाए हैं. इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबद 301 रन रहा है. सरफराज अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पिछले कुछ समय से उन्हें भारत की नेशनल टीम में शामिल करने की मांग उठ रही थी. कई दिग्गज प्लेयर्स ने उनकी काफी तारीफ भी की थी. अब आखिरकार उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल ही गया.

इस प्लेइंग-11 के साथ उतरा है भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Read More
{}{}