trendingNow12373361
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

27 साल बाद भी 'काल' बने सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर के बाद तोड़ दिया रोहित शर्मा का भी सपना

India vs Sri Lanka: भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीनों मैच खेले गए.

27 साल बाद भी 'काल' बने सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर के बाद तोड़ दिया रोहित शर्मा का भी सपना
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 08, 2024, 06:31 AM IST

India vs Sri Lanka: भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मेजबान टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीनों मैच खेले गए. पहला मुकाबला टाई हो गया था. उसके बाद लंकाई टीम ने दोनों मैच अपने नाम कर लिए. भारत के बल्लेबाजों ने तीनों मुकाबलों में शर्मसार किया और स्पिनरों के सामने घुटने टेक दिए.

स्पिनरों के खिलाफ बेबस हो गए भारतीय बल्लेबाज

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने सीरीज में कुल 100 रन नहीं बनाए. उनके बाद अक्षर पटेल ने 79 रन बनाए. कोहली ने 58, शुभमन ने 57 और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन बनाए. स्पिन गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए. श्रीलंकाई स्पिनरों ने 3 मैचों में कुल 27 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद कहा कि स्पिन को लेकर वह ज्यादा चिंतित नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: असंभव...अविश्वसनीय, क्या ये टीम इंडिया थी? श्रीलंका में किया बेड़ागर्क, दुनिया के सामने खुली पोल

श्रीलंका ने 27 साल के सूखे को किया समाप्त

श्रीलंका ने इस जीत के साथ ही 27 साल के सूखे को समाप्त कर दिया. वह 1997 के बाद भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने में सफल हो पाया है. भारत अब तक श्रीलंका के खिलाफ 21 वनडे सीरीज खेला है. इस दौरान 15 में टीम इंडिया को जीत मिली है. तीन सीरीज बराबरी पर छूटी है. लंकाई टीम सिर्फ तीसरी बार सीरीज जीतने में सफल हो पाई है. उसे 1993, 1997 और 2024 में सीरीज अपने नाम किया है.

ये भी पढ़ें: ​'मेरे कप्तान रहते ऐसा नहीं...', श्रीलंका से सीरीज हारने के बाद भड़के रोहित शर्मा, लेंगे कड़ा एक्शन

सनथ जयसूर्या का बड़ा योगदान

श्रीलंका के 27 साल के इंतजार खत्म कराने में पूर्व कप्तान और मौजूदा अंतरिम कोच सनथ जयसूर्या का बड़ा योगदान दिया है. अपने समय के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माने जाने वाले जयसूर्या ने कई अनुभवी खिलाड़ियों के नहीं होने के बावजूद टीम को सीरीज में जीत दिलाई. उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और जीत के लिए प्रेरित किया. जयसूर्या को भारत के खिलाफ टी20-वनडे और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अंतरिम कोच बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL ODI: रियान पराग ने बरपाया कहर, तोड़ दिया राहुल द्रविड़ का 25 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

टूटा था सचिन-अजहर का सपना

संयोग कि बात है कि जयसूर्या 1997 में सीरीज जीतने वाली टीम के भी सदस्य थे. तब उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में मैच में तूफानी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने पहले वनडे में 52 गेंद पर 73 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरे मुकाबले में उन्होंने 56 बॉल पर 66 रन की पारी खेली थी. तब उन्होंने कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों से सजी टीम को हराया था. इस बार बतौर कोच उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों का दिल तोड़ दिया.

Read More
{}{}