Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'भारत को चौथा स्टार मिल गया', टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी20 वर्ल्ड कप तो खुशी से झूम उठे सचिन

T20 World Cup 2024: भारत के पहले टी20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बच्चों को अपने सपने पूरे करने की दिशा में अगला कदम बढाने की प्रेरणा मिलेगी.

'भारत को चौथा स्टार मिल गया', टीम इंडिया ने जीता दूसरा टी20 वर्ल्ड कप तो खुशी से झूम उठे सचिन
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 30, 2024, 02:35 PM IST

T20 World Cup 2024: भारत के पहले टी20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बच्चों को अपने सपने पूरे करने की दिशा में अगला कदम बढाने की प्रेरणा मिलेगी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. टीम इंडिया के 2024 टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जबरदस्त रिएक्शन दिया है. 

'भारत को चौथा स्टार मिल गया'

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर लिखा, ‘देश को चौथा स्टार मिल गया है (1983, 2007, 2011 वर्ल्ड कप के बाद ) टीम इंडिया की जर्सी पर लगने वाला हर स्टार देश के बच्चों को अपने सपने पूरे करने की दिशा में अगला कदम बढ़ाने की प्रेरणा देगा. भारत को चौथा स्टार मिल गया. हमारा दूसरा टी20 वर्ल्ड कप.’ सचिन तेंदुलकर 2007 वनडे वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा थे जो वेस्टइंडीज में हुए इस टूर्नामेंट से पहले दौर में बाहर हो गई थी.

खुशी से झूम उठे सचिन

सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट के लिए जीवन चक्र पूरा हुआ. 2007 वनडे वर्ल्ड कप में पहले दौर में हारने से अब 2024 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने तक. मैं अपने दोस्त राहुल द्रविड़ के लिए बहुत खुश हूं जो 2011 वर्ल्ड कप में नहीं थे, लेकिन इस टी20 वर्ल्ड कप जीत में उसका अहम योगदान है.’ पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा,‘लंबे समय बाद शानदार जीत. पहले मैं कहता था कि भारतीय टीम 90 पर आउट हो जा रही है, शतक नहीं बना पा रही, क्योंकि सेमीफाइनल, फाइनल में हार रही थी. अब शतक बनाया है और शानदार शतक.’

युवराज सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन 

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप की जीत के नायक रहे युवराज सिंह ने कहा, ‘आखिर तुमने कर दिखाया. हार्दिक पांड्या तुम हीरो हो. जसप्रीत बुमराह एक ओवर में भारत को मैच में लौटाया. रोहित शर्मा के लिए बहुत खुश हूं. दबाव में शानदार कप्तान. कोहली, द्रविड़ और पूरी टीम को बधाई. सूर्या ने क्या कैच लपका.’ सौरव गांगुली ने कहा, ‘रोहित शर्मा और टीम को बधाई. क्या शानदार जीत. बुमराह का शानदार प्रदर्शन. विराट, अक्षर , हार्दिक सभी ने अच्छा खेला. राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ को बधाई.’

{}{}