Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप तो बस शुरुआत है...अगले साल होगा असली धमाल! अब ये है रोहित और विराट का नया टारगेट

Rohit Sharma Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय टीम सातवें आसमान पर है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की. उसने 2007 के बाद इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है.

टी20 वर्ल्ड कप तो बस शुरुआत है...अगले साल होगा असली धमाल! अब ये है रोहित और विराट का नया टारगेट
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 01, 2024, 06:00 PM IST

Rohit Sharma Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद भारतीय टीम सातवें आसमान पर है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की. उसने 2007 के बाद इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है. विजेता बनने के बाद भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया. सबसे पहले विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल रिटायरमेंट का ऐलान किया. उनके बाद कप्तान रोहित और और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया.

बीसीसीआई सचिव ने बताया टारगेट

टी20 वर्ल्ड कप तो टीम इंडिया ने जीत लिया है और अब तैयारी अगले साल दो बड़े आईसीसी इवेंट को जीतने पर है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तैयारी कर ली है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट लेने वाले खिलाड़ी अब 2025 में होने वाले दो बड़े टूर्नामेंट को जीतने की तैयारी में लगेंगे. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि टीम इंडिया का अगला टारगेट चैंपियंस ट्रॉफी और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को जीतना है.

सीनियर खिलाड़ी जरूर खेलेगें: जय शाह

जय शाह ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने पर जोर दिया, जिसमें अनुभवी सीनियर खिलाड़ियों वाले मजबूत स्क्वाड की अहमियत बताई. जय शाह के अनुसार, ''जिस तरह से यह टीम आगे बढ़ रही है, हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना है. वहां भी लगभग यही टीम खेलेगी. सीनियर खिलाड़ी जरूर होंगे.'' पिछले दशक में भारतीय टीम बड़े फाइनल हारने के लिए जानी जाती थी, लेकिन पिछले 12 महीनों में दो आईसीसी फाइनल हारने के बाद टीम ने खिताबी सूखा खत्म कर दिया है.

ये भी पढ़ें: दिग्गज कमेंटेटर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम, फाइनल के हीरो कोहली का काटा पत्ता, रोहित को बनाया कप्तान

चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब को फिर से जीतने पर नजर

चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल फरवरी-मार्च में पाकिस्तान की धरती पर होना है. उसके बाद जून 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लंदन के लॉर्ड्स में होगा. भारत 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल जीता था. उसके बाद 2017 में टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान से हार गई थी. भारत फिर से इस टूर्नामेंट को अपने नाम करना चाहेगा.

ये भी पढ़ें: Video Watch: विराट कोहली का ये डांस नहीं देखा तो क्या देखा...अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मिलकर उड़ाया गर्दा

अब टेस्ट चैंपियन बनने की बारी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो 2021 में भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल हारा था. उसके बाद 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने शिकस्त दी थी. लगातार 2 बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारने के बाद भारत की नजर अब इस टूर्नामेंट को जीतने पर है.

{}{}