trendingNow12327405
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

न रोहित.. न विराट और न बुमराह, लंबे इंतजार के बाद होंगे चैंपियंस की तिकड़ी के दर्शन, BCCI ले सकती है बड़ा फैसला

India Tour of Sri Lanka: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भी टीम इंडिया का एक बिजी शेड्यूल जारी है. लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली के दर्शन के लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. दोनों दिग्गज श्रीलंका दौरे से भी रेस्ट पर रह सकते हैं.   

Virat Kohli, Rohit Sharma and Jasprit Bumrah
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 08, 2024, 10:23 PM IST

Rohit Sharma and Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भी टीम इंडिया का एक बिजी शेड्यूल जारी है. भारतीय टीम मौजूदा समय में जिम्बॉब्वे दौरे पर है. जिसमें संजू सैमसन, शिवम दुबे समेत कुछ वर्ल्ड चैंपियंस भी शामिल हैं. इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. भले ही शेड्यूल बिजी है लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को मैदान में देखने के लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. खबर है कि तीनों प्लेयर्स को बीसीसीआई ने इस दौरे से रेस्ट देने का प्लान बनाया है. 

श्रीलंका दौरे पर कितने मैच खेलेगी टीम इंडिया? 

टीम इंडिया को 27 जुलाई से 7 अगस्त तक श्रीलंका दौरे पर रहना है. इस दौरान टीम इंडिया को 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 और वनडे दोनों सीरीज से रेस्ट पर रहेंगे. वहीं, टी20 से संन्यास के बाद रोहित-कोहली अपनी पहली वनडे सीरीज पर रेस्ट पर होंगे. इन खिलाड़ियों समेत बीसीसीआई ने कुछ सीनियर प्लेयर्स को बांग्लादेश के भारत दौरे पर रेस्ट देने का फैसला किया है. रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति अगले हफ्ते श्रीलंका दौरे के लिए टीम के चयन पर एक मीटिंग करेगी. 

2 महीने करना होगा इंतजार

रोहित, विराट और बुमराह की वापसी बांग्लादेश के भारत दौरे पर हो सकती है. बांग्लादेश की टीम भारत आकर 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. बांग्लादेश और भारत के बीच सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी. इंडियन एक्सप्रेस को बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, 'वरिष्ठ खिलाड़ी कुछ आराम कर सकते हैं और आगामी पूर्ण क्रिकेट सीजन के लिए तैयार हो सकते हैं. रोहित, विराट और बुमराह को आराम की पेशकश की गई है और वे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे.'

WTC और चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत के बाद भले ही रोहित ने छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया हो, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिटमैन ही टीम की कप्तानी करेंगे. इस बात की पुष्टि खुद जय शाह ने कर दी है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद हम रोहित-विराट और बुमराह को अगस्त में एक्शन में देख पाएंगे. 

Read More
{}{}