Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SA Final: न प्रेस कॉन्फ्रेंस.. न प्रैक्टिस, फाइनल से पहले टीम इंडिया का चौंका देने वाला फैसला, जानें वजह

IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का विजेता महज 1 दिन में पता लग जाएगा. मेगा इवेंट रोमांच से भरा हुआ रहा है और टीम इंडिया एक बार फिर फैंस की उम्मीदों पर खरी उतरी. 29 जून को रोहित एंड कंपनी को साउथ अफ्रीका से खिताबी जंग लड़नी है. लेकिन उससे पहले टीम का चौंका देने वाला फैसला सामने आया है.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 28, 2024, 10:13 PM IST

IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला कल 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अभी तक मेगा इवेंट में अजेय रहीं है, ऐसे में इस खिताबी जंग में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिल सकता है. एक तरफ साउत अफ्रीका चोकर्स का धब्बा हटाने की फिराक में है तो दूसरी तरफ टीम इंडिया ट्रॉफी से थकी आंखों को सुकून देना चाहती है. लेकिन इस ऐतिहासिक मुकाबले से ठीक पहले भारतीय टीम ने कुछ चौंकाने वाले फैसले लिए हैं, जिसकी पुष्टि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने की है.

प्रैक्टिस सेशन किया रद्द

आईसीसी ने फाइनल से पहले आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया को लेकर कुछ आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की हैं. जिसमें बताया गया कि भारतीय टीम की फाइनल मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं होगी. इसके अलावा यह भी बताया गया कि टीम इंडिया ने अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द कर दिया है. टीम इंडिया ने अपना सेमीफाइनल मैच 27 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जो बारिश के चलते काफी खिंचा था. 

क्या है वजह? 

आईसीसी के मुताबिक टीम इंडिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस फाइनल के लिए बारबडोस रवाना होने से पहले हो चुकी है. जिसे फिलहाल रिलीज नहीं किया गया है. इसके अलावा प्रैक्टिस को रद्द करने का फैसला प्लेयर्स के रेस्ट को देखते हुए लिया गया है. भारतीय टीम ने प्रैक्टिस की जगह फाइनल से पहले आराम करने का फैसला किया है. वहीं, दूसरी तरफ आईसीसी द्वारा साउथ अफ्रीका को लेकर भी जानकारी दी गई है.

साउथ अफ्रीका की होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

29 जून को फाइनल मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका की टीम नियमित रूप से सभी चीजें फॉलो करेगी. मैच से पहले टीम प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और केंसिंग्‍टन ओवल में वैकल्पिक ट्रेनिंग सेशन आयोजित किया जाएगा. साउथ अफ्रीका ने इतिहास में पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि किस टीम के ऊपर टी20 वर्ल्ड कप का ताज सजता है. 

{}{}