trendingNow11249463
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG T20: जीत के बाद भी दूसरे T20 में रोहित करेंगे ये 3 बदलाव, पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पहले मैच में रेस्ट पर रहने वाले कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी दूसरे मुकाबले में होगी.  

फोटो (Twitter)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 06:19 PM IST

IND vs ENG T20: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 रनों से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. अब टीम इंडिया दूसरे टी20 में जीत हासिल कर इस सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. बता दें कि पहले मैच में रेस्ट पर रहने वाले कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी दूसरे मुकाबले में होगी. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 काफी बदल जाएगी. 

भारतीय टीम में होंगे कई बदलाव

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भिड़ने वाले कई युवा खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच में रेस्ट दिया गया था. ऐसे में दूसरे टी20 में इन सभी खिलाड़ियों की वापसी होगी. खासकर सभी नजरें एक बार फिर से विराट कोहली पर टिकी होंगी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह,  घातक विकेटकीपर ऋषभ पंत और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी टीम में वापसी हो सकती है. इन खिलाड़ियों में सिर्फ पंत ही ऐसे हैं जो शायद दूसरे टी20 में बाहर रहें. लेकिन बाकि तीन खिलाड़ियों का प्लेइंग 11 में शामिल होना लगभग तय है. 

बाहर होंगे ये 3 खिलाड़ी

अब इन दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी होने पर प्लेइंग 11 से कुछ खिलाड़ियों का बाहर निकलना तय है. शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा की जगह दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली तीन नंबर पर खेलते हुए नजर आएंगे. विराट के पास खुद को टी20 क्रिकेट में साबित करने के लिए ये आखिरी सीरीज हो सकती है. वहीं रवींद्र जडेजा अक्षर पटेल की जगह लेंगे. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह हर्षल पटेल की जगह ले सकते हैं. इन सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन टीम की प्लेइंग 11 में टॉप खिलाड़ियों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है. 

टीम इंडिया की शानदार जीत

टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 198 रन बनाए, जिसके जबाव में इंग्लैंड टीम 148 रन ही बना सकी और भारत ने मैच 50 रनों से जीत लिया. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 51 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों पर 39 रनों का योगदान दिया. 

Read More
{}{}