trendingNow11301708
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: एशिया कप में इन 3 भारतीय प्लेयर्स ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के, 2 तो ले चुके हैं संन्यास

Asia Cup 2022: एशिया कप में तीन भारतीय प्लेयर्स ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. इनमें से दो प्लेयर्स रिटायरमेंट ले चुके हैं.  

Twitter
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 14, 2022, 10:14 AM IST

Most Sixes In Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा ही रोमांचक होता है. अब 28 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर भारतीय फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. एशिया कप में तीन भारतीय प्लेयर्स ने हमेशा ही टीम इंडिया के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. आज हम अपनी रिपोर्ट में उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. इनमें से 2 खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. 

1. Rohit Sharma-रोहित शर्मा

भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. हिटमैन ने भारत के लिए एशिया कप में खेली गई 26 पारियों में अब तक 21 छक्के लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 90 का रहा है, साथ ही उनका औसत 42.3 का रहा है. उन्होंने एशिया कप में एक तूफानी शतक भी लगाया है. रोहित शर्मा एशिया कप में भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 883 रन बनाए हैं. 

2. Suresh Raina-सुरेश रैना

भारत के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 18 छक्के लगाए हैं. इस बल्लेबाज ने 16 पारियों में 586 रन बनाए हैं. रैना साल 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 

3. MS Dhoni-महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने साल 2010 और साल 2016 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में से एक हैं. वह निचले क्रम पर आकर गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर प्लेयर हैं. एशिया कप में भारत के लिए खेली 20 पारियों में धोनी ने कुल 16 छक्के लगाए हैं नका स्ट्राइक रेट 91.3 का रहा है. धोनी ने एशिया कप में 690 रन बनाए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}