trendingNow12383809
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ICC Rankings : भारतीय क्रिकेट के नंबर-1 ODI बल्लेबाज बने रोहित शर्मा, ICC रैंकिंग में सिक्का जमा दिया

Latest ICC Rankings : ICC वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल ही कर दिया है. वह भारतीय क्रिकेट के वर्तमान नंबर-1 ODI बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने युवा स्टार शुभमन गिल पीछे छोड़कर यह स्थान हासिल किया है. बता दें कि विराट कोहली भी रोहित शर्मा से पीछे हैं.

ICC Rankings : भारतीय क्रिकेट के नंबर-1 ODI बल्लेबाज बने रोहित शर्मा, ICC रैंकिंग में सिक्का जमा दिया
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 14, 2024, 04:00 PM IST

ICC ODI Batters Rankings : ICC वनडे बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल ही कर दिया है. वह भारतीय क्रिकेट के वर्तमान नंबर-1 ODI बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने युवा स्टार शुभमन गिल पीछे छोड़कर यह स्थान हासिल किया है. बता दें कि विराट कोहली भी रोहित शर्मा से पीछे हैं. दरअसल, रोहित शर्मा ने अपने साथी बल्लेबाज शुभमन गिल से दूसरा स्थान छीना है. हिटमैन वनडे फॉर्मेट में अब दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. गिल तीसरे स्थान पर फिसल गए हैं. बताते चलें कि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पहले स्थान पर बरकरार हैं.

बाबर आजम की छिन सकती है बादशाहत

रोहित शर्मा ने ICC वनडे रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंचते ही बाबर आजम की कुर्सी पर खतरा मंडरा गया है. रोहित शर्मा वनडे में बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. भारतीय कप्तान, बाबर आजम की टॉप रैंकिंग के भी करीब पहुंच गए हैं. वह बाबर आजम के 824 अंकों से केवल 59 अंक पीछे हैं. युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि विराट कोहली रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं.

शानदार फॉर्म में हिटमैन

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि भारत को तीन मैचों की यह वनडे सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा. 37 साल के रोहित ने 3 मैचों में 52.33 की औसत और 141.44 की स्ट्राइक रेट से 157 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे. वह तीनों ही मुकाबलों में शानदार लय में नजर आए, लेकिन अपने रनों को ट्रिपल डिजिट में तब्दील नहीं कर पाए. उनका बेस्ट स्कोर 64 रन रहा.

चौथे स्थान पर कोहली

विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. उन्होंने तीन मैचों में केवल 58 रन बनाए. युवा स्टार बल्लेबाज गिल को भी श्रीलंका की धरती पर स्ट्रगल करते नजर आए. तीसरे वनडे में 96 रन की शानदार पारी खेलने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो 20 पायदान की छलांग लगाकर 68वें नंबर पर पहुंच गए. 746 रेटिंग अंक लेकर आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टेक्टर भी टॉप-5 में बने हुए हैं.

कुलदीप यादव नंबर-1 भारतीय बॉलर

कुलदीप यादव भारत के नंबर-1 वनडे गेंदबाज बने हुए हैं. गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप-3 में क्रमशः केशव महाराज, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बाएं हाथ के इस स्पिनर ने 3.40 की इकॉनमी रेट से तीन मैचों में चार विकेट चटकाए. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर 8 पर हैं. दूसरी ओर मोहम्मद सिराज 5 पायदान गिरकर 10वें नंबर पर आ गए हैं.

Read More
{}{}