Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs PAK : पाकिस्तान को रौंदने के लिए रोहित लेंगे ये 2 बड़े फैसले! इस प्लेयर का कट सकता है पत्ता

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के लिए हर कोई तैयार है. इंतजार है तो बस उस पल का जब दोनों टीमें मैदान में दिखेंगी. 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी. रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतने के लिए दो बड़े फैसले लेते नजर आ सकते हैं.

IND vs PAK : पाकिस्तान को रौंदने के लिए रोहित लेंगे ये 2 बड़े फैसले! इस प्लेयर का कट सकता है पत्ता
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 09, 2024, 02:34 PM IST

India Probable Playing-11 vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के लिए हर कोई तैयार है. इंतजार है तो बस उस पल का जब दोनों टीमें मैदान में दिखेंगी. 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी. रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतने के लिए दो बड़े फैसले लेते नजर आ सकते हैं. एक तरफ भारत ने आयरलैंड को धूल चटाकर टूर्नामेंट का जीत से आगाज किया तो वहीं, पाकिस्तान को पहले मैच में अमेरिका से करारी हार मिली. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव करते हुए पाकिस्तान की नाक में दम करने वाले खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं.

टॉस जीतना होगा बेहद अहम

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच को देखते हुए टॉस बेहद अहम होने वाला है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने के लिए इच्छुक होगी, क्योंकि पिच बैटिंग के लिए मुश्किल है. ऐसे में रोहित शर्मा भी टॉस जीतकर गेंदबाजी ही करना चाहेंगे. यह रोहित शर्मा का पहला बड़ा फैसला होगा. आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर हुए मुकाबले में भी रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही चुनी थी.

इस मैच विनर की होगी एंट्री!

रोहित शर्मा एक और बड़ा फैसला लेते हुए कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते है. कुलदीप यादव पहले मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे. कुलदीप यादव का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद शानदार है. हालांकि, वह टी20 इंटरनेशनल में कभी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेले हैं, लेकिन वनडे में वह 5 मैचों में 12 पाकिस्तानी बल्लेबाजों का शिकार कर चुके हैं. उन्होंने हर मैच में विकेट चटकाया है. ऐसे में रोहित उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतार सकते हैं. कुलदीप शानदार फॉर्म में भी हैं. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2024 में उन्होंने 16 विकेट चटकाए थे.

इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

कुलदीप यादव को अक्षर पटेल की जगह पर दूसरे स्पिनर के रूप में प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. अक्षर पटेल आयरलैंड के खिलाफ मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 1 ओवर फेंका और 1 विकेट भी चटकाया. कुलदीप यादव ने भारत के लिए 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 6.74 की शानदार इकॉनमी रेट से 59 विकेट झटके हैं.

भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

{}{}