trendingNow11618438
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे में कप्तान रोहित देंगे इस खिलाड़ी को मौका! कंगारुओं को घर में घुसकर किया था पस्त

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीतकर सीरीज में अच्छी वापसी की. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. 

IND vs AUS: तीसरे वनडे में कप्तान रोहित देंगे इस खिलाड़ी को मौका! कंगारुओं को घर में घुसकर किया था पस्त
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 20, 2023, 01:28 PM IST

IND vs AUS, Chennai ODI: तीसरे वनडे मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा एक बड़े बदलाव के साथ उतर सकते हैं. टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हो सकती है जो ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बन सकता है. इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में घुसकर टेस्ट मैच हराने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में अगर इस खिलाड़ी को टीम में मौका मिल गया तो हो सकता है वह तुरुप का इक्का साबित हो जाए. 

इस खिलाड़ी को मौका देंगे कप्तान!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वाशिंगटन सुंदर को भी स्क्वाड में शामिल किया गया था. सीरीज में हुए अभी तक दोनों मुकाबलों में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली लेकिन तीसरे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. सुंदर चेन्नई की पिच पर खतरनाक साबित हो सकते हैं. चेन्नई की पिच सपाट है और बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहती है. हालांकि, स्पिन गेंदबाजों को भी इस पिच अच्छी खासी मदद मिलती है. ऐसे में सुंदर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

घर में घुसकर कंगारुओं को किया था पस्त 

सुंदर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद ही शानदार आंकड़े हैं. 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान पर हराया था. जहां ऑस्ट्रेलिया का हमेशा से दबदबा रहा है. इस मैच की पहली पारी में वाशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ दिया था. सुंदर ने 62 रनों की बेहद ही महत्वपूर्ण पारी खेली थी. इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भी मैच में 4 विकेट लिए थे. 

ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर 

वाशिंगटन सुंदर ने भारत की तरफ से अभी तक 16 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 233 रन हैं. इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. वहीं, गेंदबाजी करते हुए उनके नाम 16 विकेट भी हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 4 मैच खेले हैं जिसकी 6 पारियों में उनके नाम 265 रन हैं, जबकि गेंदबाजी करते हुए इतने ही मैचों में उन्होंने 6 विकेट भी निकाले हैं. टी20 क्रिकेट में सुंदर ने 35 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके कुल 107 ही हैं, जबकि गेंदबाजी में उन्होंने 29 विकेट निकाले हैं.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}