trendingNow11733694
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WTC Final 2023: रोहित ने इस खिलाड़ी को ना खिलाकर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, 10 साल बाद जिता देता ICC ट्रॉफी!

Team India: लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में हुए खेले गए WTC फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही टीम इंडिया के 10 साल बाद ICC ट्रॉफी जीतने का सपना भी अधूरा रह गया.

WTC Final 2023: रोहित ने इस खिलाड़ी को ना खिलाकर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, 10 साल बाद जिता देता ICC ट्रॉफी!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 11, 2023, 05:51 PM IST

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट चैंपियन की जंग में कंगारुओं ने भारत को हराकर ICC ट्रॉफी जीतने के सपना तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ओवल के मैदान पर 444 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य दिया. इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज मात्र 234 रन ही बना सके और मैच हार गए. रोहित शर्मा ने इस मैच में एक खिलाड़ी को ना खिलाकर बड़ी गलती कर दी.

भारत को मिली 209 रनों से शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए WTC फाइनल मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत के बल्लेबाजों ने बेहद ही खराब बल्लेबाजी की. खासकर दूसरी पारी में टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाजी अर्धशतक जमाने में कामयाब नहीं हुआ. विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 46 रन बनाए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा 43 रन बनाकर आउट हुए. इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़े रन बनाने में कामयाब नहीं हो सका.

रोहित ने कर दी बड़ी गलती!

रोहित शर्मा ने इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग-11 का हिस्सा ना बनाकर बड़ी गलती कर दी. बता दें कि मैच शुरू होने से पहले कई दिग्गज क्रिकेटरों का भी मानना था कि ईशान किशन टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने उनकी जगह केएस भरत को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया. बता दें कि ईशान किशन का हालिया फॉर्म बेहद शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल में जमकर रन बरसाए.

टीम इंडिया का  टूटा ICC ट्रॉफी जीतने का सपना

भारत ने इस मैच में हार के साथ ही आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना भी चकनाचूर कर लिया. बता दें कि भारतीय टीम 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है. ऐसे में आगामी वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जीतने की उम्मीद होगी, लेकिन यह इतना आसान नहीं रहने वाला है. आखिरी बार 2011 में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. उस समय टीम इंडिया की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे. 

Read More
{}{}