trendingNow11932353
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rohit Sharma: क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रचेंगे 'हिटमैन', इंग्लैंड के खिलाफ फैंस को दिखेगा 'डबल' धमाका!

World Cup 2023, ENG vs IND: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड का सामना करने वाली है. यह मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा के नाम दो बड़े रिकॉर्ड करने के शानदार मौका है. वह कुछ रन बनाते ही विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस को पीछे छोड़ देंगे.

Rohit Sharma: क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रचेंगे 'हिटमैन', इंग्लैंड के खिलाफ फैंस को दिखेगा 'डबल' धमाका!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 27, 2023, 01:27 PM IST

Rohit Sharma ODI Records: भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 में 29 अक्टूबर को टक्कर होने वाली है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा अपने नाम एक नहीं दो-दो रिकॉर्ड करते नजर आ सकते हैं. वह कुछ रन बनाते ही धाकड़ बल्लेबाज रहे क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे. इतना ही नहीं वह एक और खास क्लब में एंट्री करने से ज्यादा दूर नहीं हैं. साथ ही टीम इंडिया की नजर जीते के 'छक्के' के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी.

शानदार फॉर्म में हैं रोहित

बात करें रोहित शर्मा के हालिया फॉर्म की तो वह गेंदबाजों की धुनाई में लगे हुए हैं. रोहित भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा 311 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं. उनसे आगे चेज मास्टर विराट कोहली(354) हैं. रोहित इस टूर्नामेंट में एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी वह अपने घातक फॉर्म में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं और अगर ऐसा हुआ तो ये 2 रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

क्रिस गेल का टूटेगा ये बड़ा रिकॉर्ड!

रोहित शर्मा क्रिस गेल को पीछे छोड़ने से मात्र 57 रन दूर हैं. अगर वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इतने या इससे ज्यादा रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे. क्रिस गेल ने 301 मैचों की 294 पारियां खेलते हुए 10480 रन बनाए थे, जबकि रोहित शर्मा के नाम 256 मैचों की 248 पारियों में 10423 रन हैं. बता दें कि रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. इस मामले में भी उन्होंने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा था.

इस खास क्लब में हो सकते हैं शामिल

क्रिस गेल को पीछे छोड़ने के अलावा रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में 18000 या इससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से ज्यादा दूर नहीं हैं. रोहित के नाम 456 मैचों की 476 पारियों में 17953 रन बनाए हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अगर 47 रन या इससे ज्यादा बना लेते हैं तो इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे. रोहित ने अब तक 45 शतक और 98 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ ही वह 30 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना खाता खोले भी पवेलियन लौट चुके हैं.

Read More
{}{}