trendingNow12373309
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'मेरे कप्तान रहते ऐसा नहीं...', श्रीलंका से सीरीज हारने के बाद भड़के रोहित शर्मा, लेंगे कड़ा एक्शन

Rohit Sharma Indian National Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों शर्मनाक प्रदर्शन किया. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर किसी ने भी कुल 100 रन नहीं बनाए. हिटमैन ने सबसे ज्यादा 157 रन बनाए. उनके बाद अक्षर पटेल ने 79 रन बनाए. कोहली ने 58, शुभमन ने 57 और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन बनाए.  

'मेरे कप्तान रहते ऐसा नहीं...', श्रीलंका से सीरीज हारने के बाद भड़के रोहित शर्मा, लेंगे कड़ा एक्शन
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 07, 2024, 10:13 PM IST

Rohit Sharma Indian National Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ भारत की टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में हार गई. उसे 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. पहला मुकाबला टाई रहा था और उसके बाद श्रीलंका ने अगले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर ली. इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों शर्मनाक प्रदर्शन किया. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर किसी ने भी कुल 100 रन नहीं बनाए. हिटमैन ने सबसे ज्यादा 157 रन बनाए. उनके बाद अक्षर पटेल ने 79 रन बनाए. कोहली ने 58, शुभमन ने 57 और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन बनाए. 

स्पिन को लेकर रोहित का बड़ा बयान

भारतीय टीम ने 3 वनडे में 27 विकेट स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ गंवाए. इसके बावजूद हिटमैन ने कहा कि यह कोई बड़ी समस्या नहीं है. रोहित ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि यह (स्पिन की समस्या) चिंता का विषय है. लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हमें व्यक्तिगत रूप से और गेमप्लान के रूप में देखना होगा.'' भारत के बल्लेबाज दुनिथा वेलालगे, जैफ्री वांडरसे जैसे स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ परेशानी में नजर आए.

ये भी पढ़ें: असंभव...अविश्वसनीय, क्या ये टीम इंडिया थी? श्रीलंका में किया बेड़ागर्क, दुनिया के सामने खुली पोल

कभी भी आत्मसंतुष्टि नहीं होती: रोहित

रोहित से पूछा गया कि क्या टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पूरी तरह संतुष्ट हो चुकी है तो उन्होंने कहा, ''यह एक मज़ाक है. जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो कभी भी आत्मसंतुष्टि नहीं होती. जब मैं कप्तान होता हूं तो ऐसा होने की कोई संभावना नहीं होती.'' रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहली बार किसी सीरीज में हिस्सा लिया. उनका बल्ला लगातार रन बरसाता रहा, लेकिन उन्हें साथी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला.

ये भी पढ़ें: ​IND vs SL ODI: OUT या NOT OUT...शुभमन गिल ने लपका कैच तो उठे सवाल, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

रोहित ने की श्रीलंका की तारीफ

रोहित ने श्रीलंकाई टीम की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, "आपको अच्छे क्रिकेट को श्रेय देना होगा. श्रीलंका ने हमसे बेहतर खेला. हमने परिस्थितियों को देखा और संयोजन के साथ खेला. ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन पर ध्यान देने की ज़रूरत है और इसलिए बदलाव किए गए. इस सीरीज के सकारात्मक पहलुओं के बजाय हमें कई क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि अगली बार जब हम ऐसी परिस्थितियों का सामना करेंगे तो हमें बेहतर तरीके से तैयार रहना होगा.''

'दुनिया का अंत नहीं हुआ'

सीरीज में हार के बाद रोहित ज्यादा परेशान नहीं हैं. उनका मानना है कि क्रिकेट में इस तरह की चीजें होती रहती हैं. रोहित ने कहा, "'ये चीजें होती रहती हैं. सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं है. आप यहां-वहां कुछ सीरीज हारेंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि आप हार के बाद कैसे वापसी करते हैं.''

ये भी पढ़ें: IND vs SL ODI: रियान पराग ने बरपाया कहर, तोड़ दिया राहुल द्रविड़ का 25 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

मैच में क्या हुआ?

मैच में श्रीलंका के कप्तान चरिथ असालंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 248 रन बनाए. उसके लिए अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए. कुसल मेंडिस ने 59 और पथुम निसांका ने 45 रन का योगदान दिया. भारत के लिए रियान पराग ने अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए. 249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 26.1 ओवर में 138 रन पर ही सिमट गई. कप्तान रोहित शर्मा ने 35, वॉशिंगटन सुंदर ने 30, विराट कोहली ने 20 और रियान पराग ने 15 रन बनाए. श्रीलंका के लिए स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने 5 विकेट लिए.

Read More
{}{}