trendingNow11786713
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rohit Sharma: दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित को मिली बड़ी खुशखबरी, ICC ने कर दिया ये ऐलान

ICC Test Ranking: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को को टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से पहले एक बड़ी खुशखबरी मिली है. रोहित ने सीरीज के पहलै मैच में शतकीय पारी खेली थी.

Rohit Sharma: दूसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित को मिली बड़ी खुशखबरी, ICC ने कर दिया ये ऐलान
Stop
Mohid Khan|Updated: Jul 19, 2023, 04:10 PM IST

ICC Test Ranking Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी. सीरीज का दूसरा मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा. इस मैच में भी भारतीय फैंस को रोहित से एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी. वहीं, दूसरी ओर क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. पहले मैच में खेली शतकीय पारी के लिए रोहित को आईसीसी की तरफ से एक बड़ा इनाम मिला है.

कप्तान रोहित को मिली बड़ी खुशखबरी

कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी की ताजा टेस्ट बैटर्स की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. वह एक बार फिर से आईसीसी टेस्ट बैटर्स की रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी करने में कामयाब हुए हैं. ताजा रैंकिंग की बात की जाए तो न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन 883 की रेटिंग के साथ नंबर वन की कुर्सी पर कब्‍जा किए हुए हैं. वहीं नंबर दो पर ट्रेविस हेड हैं.  बाबर आजम 862 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर बने हुए हैं.

डोमिनिका टेस्ट में जड़ा शतक

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक ठोकते हुए कमाल कर दिया था. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 221 गेंदों में 103 रन बनाए. रोहित शर्मा की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 5 महीने बाद शतक लगाया था. इससे पहले रोहित शर्मा ने फरवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2023 में नागपुर टेस्ट में शतक लगाया था.

यशस्वी जायसवाल ने भी जड़ा था शतक

युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू मैच में 387 गेंदों में 171 रन की दमदार पारी खेली थी. इस पारी के बाद वह रैंकिंग में 73वें स्थान पर जगह बनाने में कामयाब रहें हैं. वहीं, रविचंद्रन अश्विन 884 की रेटिंग के साथ गेंदबाजी की रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर कब्‍जा जमाए हुए हैं. दूसरी ओर रवींद्र जडेजा तीन स्‍थानों की छलांग लगातर सीधे नंबर सात पर आ गए हैं.

 

Read More
{}{}