Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Video: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान रोहित ने ये क्या किया? 'हिटमैन' को ICC का भी सलाम, करोड़ों फैंस हुए दीवाने

Rohit Sharma Video: रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद कुछ ऐसा किया जिसने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया है. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और 17 साल बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. 

Video: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान रोहित ने ये क्या किया? 'हिटमैन' को ICC का भी सलाम, करोड़ों फैंस हुए दीवाने
Stop
Tarun Verma |Updated: Jun 30, 2024, 11:06 AM IST

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद कुछ ऐसा किया जिसने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया है. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और 17 साल बाद एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद इमोशनल हो गए. ICC ने भी कप्तान रोहित शर्मा का एक भावुक वीडियो शेयर किया है. रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को यह पहला ICC का टूर्नामेंट जिताया है.  

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान रोहित ने ये क्या किया?

ICC ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के बाद बारबाडोस की पिच की मिट्टी उठाकर खाने लगते हैं. बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान की पिच पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया था. वीडियो में देखा गया कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बारबाडोस की पिच पर पहुंचे और मिट्टी के कुछ टुकड़े उठाए और उनको अपनी जीभ पर रखा. रोहित शर्मा ने ऐसा दो बार किया. रोहित शर्मा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. रोहित शर्मा के इस जेस्चर को भारतीय फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.              

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

नोवाक जोकोविक की तरह मनाया जश्न 

कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसा करके टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविक की तरह जश्न मनाया है. नोवाक जोकोविक भी टेनिस में अपने ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद टेनिस कोर्ट की मिट्टी और घास खाते हैं. नोवाक जोकोविक का ये जश्न मनाने का तरीका पूरी दुनिया में फेमस है. रोहित शर्मा ने भी जब अपनी कप्तानी में भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताई तो उन्होंने नोवाक जोकोविक के स्टाइल को फॉलो किया है.  रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भावुक होते हुए कहा कि उनकी टीम ने सिर्फ फाइनल में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया बल्कि वह इसके लिए पिछले तीन साल से कड़ी मेहनत कर रही थी. कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के बाद वर्ल्ड कप जीतने वाले रोहित शर्मा तीसरे भारतीय कप्तान बन गए.

मैच के बाद भावुक हुए कप्तान रोहित 

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा,‘मैं बता नहीं सकता कि इस समय कैसा महसूस कर रहा हूं. शब्दों में नहीं बता सकता. पिछली रात मैं सो नहीं सका. मैं हर हालत में जीतना चाहता था. यह बताना मुश्किल है कि पिछले तीन चार साल में हमने कितनी मेहनत की है. सिर्फ आज की बात नहीं है, इसके पीछे तीन चार साल की मेहनत है.’ पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को वह भूले नहीं है. रोहित शर्मा ने कहा,‘कई दबाव भरे मुकाबलों में हम जीत नहीं सके. खिलाड़ियों को पता है कि दबाव में क्या करना है और आज उसका परफेक्ट उदाहरण था. हम एक साथ डटे रहे.'

{}{}