trendingNow11223060
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के साथ इस वजह से रोहित ने नहीं किया इंग्लैंड का सफर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

IND vs ENG Test Match: इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं. इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा शामिल नहीं हैं. 

Photo (BCCI)
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 17, 2022, 05:18 PM IST

IND vs ENG Test Match: साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के बाद टीम इंडिया की एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. इस दौरे के लिए भारत के ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं, जिसमें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं, लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड नहीं गए हैं. 

इस वजह से रोहित ने नहीं किया सफर 

इंग्लैंड के दौरे के लिए अभी सिर्फ 11 खिलाड़ी ही रवाना हुए हैं, ये वो खिलाड़ी है जो साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हाल ही में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए थे, इसलिए वे स्क्वाड के बाकी खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. 

इन खिलाड़ियों के साथ जाएंगे इंग्लैंड

भारत और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का आखिरी मैच 19 जून को खेला जाएगा. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 20 जून को बाकी खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं. रोहित टी20 सीरीज के बाद ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ जाएंगे. 

ये खिलाड़ी हुए इंग्लैंड रवाना

भारतीय टीम का पहला जत्था इंग्लैंड दौरे के लिए गुरुवार को रवाना हुआ था. BCCI ने फोटो पोस्ट कर इसकी जानकारी फैंस को दी थी. इन खिलाड़ियों में विराट कोहली, शुभमान गिल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत, मोहम्मद शमी, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ भारत ये एकमात्र टेस्ट पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द हुए पांचवें टेस्ट की भरपाई करने के लिए खेलेगा.

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Read More
{}{}