trendingNow11775936
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs WI: मैच से पहले ही Playing 11 को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी की अचानक खुल गई किस्मत

Team India: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से चंद घंटों पहले ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐलान किया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनका नया ओपनिंग पार्टनर कौन होगा. बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से डोमनिका में खेला जाएगा. 

IND vs WI: मैच से पहले ही Playing 11 को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी की अचानक खुल गई किस्मत
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2023, 09:35 AM IST

Rohit Sharma, Playing 11: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच से चंद घंटों पहले ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐलान किया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनका नया ओपनिंग पार्टनर कौन होगा. बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जो ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 में भारत की पहली सीरीज है. 

कप्तान रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि 21 साल के बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल ही उनके नए ओपनिंग पार्टनर होंगे. यशस्वी जायसवाल असाधारण फॉर्म में हैं और हाल ही में IPL 2023 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. 21 साल के यशस्वी जायसवाल के रिकॉर्ड देखें तो इस बल्लेबाज ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 80.21 की गजब की बल्लेबाजी औसत से 1845 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. यशस्वी जायसवाल का फर्स्ट क्लास में बेस्ट स्कोर 265 रन है.

इस खिलाड़ी की अचानक खुल गई किस्मत

यशस्वी जायसवाल की अचानक किस्मत खुल गई है, क्योंकि महज 21 साल की उम्र में ही इस बल्लेबाज को भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलेगा. रोहित शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि शुभमन गिल अब से टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे. यह बदलाव चेतेश्वर पुजारा की खाली हुई जगह को भरने के लिए किया गया है, जिनके नाम पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे के लिए विचार नहीं किया गया था.

ये होगा रोहित का नया ओपनिंग पार्टनर 

रोहित शर्मा ने बताया कि शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने की इच्छा जताई है और उन्होंने इस बारे में हेड कोच राहुल द्रविड़ से खूब चर्चा की है. शुभमन गिल का मानना है कि नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने से वह टीम के लिए बेहतर योगदान दे सकेंगे. कप्तान रोहित शर्मा ने बाएं और दाएं हाथ के ओपनिंग कॉम्बिनेशन के फायदे के बारे में भी बात की है. रोहित शर्मा ने कहा कि यशस्वी जायसवाल अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लंबे समय तक ओपनिंग स्पॉट को अपना बनाए रखेंगे. भारतीय टीम कई साल से एक विश्वसनीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज की तलाश कर रही है. हमें उम्मीद है कि यशस्वी जायसवाल उस भूमिका को सफलतापूर्वक निभाने की क्षमता रखते हैं. 

बाएं और दाएं हाथ का ओपनिंग कॉम्बिनेशन

रोहित शर्मा ने कहा, 'शुभमन गिल नंबर 3 पर खेलेंगे, क्योंकि शुभमन गिल खुद नंबर 3 पर खेलना चाहते हैं. शुभमन गिल ने राहुल (द्रविड़) से चर्चा की कि मैंने अपना सारा क्रिकेट नंबर 3 और 4 पर खेला है. मुझे लगता है कि अगर मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करता हूं तो मैं अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकता हूं और यह हमारे लिए भी अच्छा है, क्योंकि ये फैसला एक बाएं और दाएं हाथ का ओपनिंग कॉम्बिनेशन भी बनाता है.'

यह लंबे समय तक चलेगा

रोहित शर्मा ने कहा, 'तो मुझे लगता है कि हम ऐसा करने की कोशिश करेंगे और उम्मीद है कि यह लंबे समय तक चलेगा, क्योंकि हम कई सालों से एक बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज की तलाश कर रहे हैं. अब जब हमें वह बाएं हाथ का सलामी बल्लेबाज मिल गया है, तो उम्मीद करते हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. ये टीम के लिए अच्छा है और यशस्वी जायसवाल वास्तव में उस स्थान को अपना बना सकता है.'

Read More
{}{}