trendingNow12130933
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch: रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने सुनाई दिलचस्प स्टोरी, देखा था करोड़ों की कार का सपना, अब लगा दी झड़ी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई बड़ी जीत दर्ज की हैं. लेकिन एक दौर था जब रोहित शर्मा भी महंगी कारों के सपने देखा करते थे. रोहित के बचपन के कोच दिनेश लाड ने हिटमैन की एक दिलचस्प स्टोरी सुनाई है.     

Rohit Sharma (X)
Stop
Kavya Yadav|Updated: Feb 27, 2024, 03:28 PM IST

Rohit Sharma: रोहित शर्मा, टीम इंडिया का वो कप्तान जिसे छक्कों का बादशाह कहें तो गलत नहीं होगा. रोहित शर्मा ने अपनी धांसू बल्लेबाजी से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के भी रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं. ये वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने बचपन में अपने कोच दिनेश लाड से मर्सिडीज लेने का वादा किया था. दिनेश लाड ने हिटमैन की एक दिलसचस्प कहानी सुनाई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

रोहित ने अंडर-19 में किया था वादा

दिनेश लाड ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, 'हम लोग एक दिन एक जगह पर खड़े थे, तो वहां पर मर्सिडीज कार खड़ी हुई थी. उस समय रोहित अंडर-19 मुंबई के लिए सेलेक्ट हो गया था. मुझे बोला सर मैं ये गाड़ी लूंगा, मूमकिन है क्या? मैंने कहा कुछ खेला नहीं और मर्सिडीज गाड़ी लेने की सोच रहा है. लेकिन उसने मुझे काफी आत्मविश्वास से बोला कि सर मैं लेकर बताउंगा आपको. आज उसके पास बहुत सारी गाड़ियां हैं. उसका आत्मविश्वास काफी अच्छा है, उसको पता था कि वह उस मुकाम तक पहुंच सकता है.'

वर्ल्ड कप का टूटा सपना

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारतीय टीम लगातार सेमीफाइनल तक अजेय साबित हुई, रोहित एंड कंपनी ने वर्ल्ड कप की सभी 10 टीमों को धूल चटाई. लेकिन फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से टीम को हार का सामना करना पड़ा और रोहित का सबसे बड़ा सपना पूरा नहीं हो सका. रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान साफ किया था कि वर्ल्ड कप जीतना उनका सबसे बड़ा सपना है. 

टी20 वर्ल्ड कप पर हैं नजरें

रोहित के फैंस की नजरें टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं. यह लगभग तय है कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिटमैन भारत की कप्तानी करते नजर आएंगे. पिछले महीने रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में 121 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हिटमैन टी इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 5 शतकीय पारियों को अंजाम दिया है. 

Read More
{}{}