trendingNow11919200
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN: वर्ल्ड कप के अगले मुकाबले में रोहित फिर रचेंगे इतिहास! इस बार महान गिलक्रिस्ट के धांसू रिकॉर्ड पर है नजर

Team India News: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने अगले मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करने वाली है. यह मैच 19 अक्टूबर को खेला जाना है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं.

IND vs BAN: वर्ल्ड कप के अगले मुकाबले में रोहित फिर रचेंगे इतिहास! इस बार महान गिलक्रिस्ट के धांसू रिकॉर्ड पर है नजर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 17, 2023, 02:04 PM IST

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने अगले मुकाबले में बांग्लादेश का सामना करने वाली है. यह मैच 19 अक्टूबर को खेला जाना है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 86 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा वर्ल्ड सीजन में बेहतरीन फॉर्म में दिखे हैं. उनके बल्ले से ताबड़तोड़ रन निकल रहे हैं.

घातक फॉर्म में हैं 'हिटमैन' 

टीम इंडिया के कप्तान और घातक बल्लेबाज रोहित शर्मा इस समय बेहद ही शानदार लय में हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच को हटा दें तो पाकिस्तान(86) और अफगानिस्तान(131) के खिलाफ उनके बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिली थीं. अब अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा. इस मुकाबले में रोहित अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर सकते हैं जो बहुत कम भारतीय ही कर पाए हैं. 

महान गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ देंगे रोहित!

वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच की एक पारी में चौके-छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रोहित शर्मा का नाम भी शुमार हैं. उन्होंने 94 रन चौके और छक्कों से एक पारी में बटोरे हुए हैं. इस लिस्ट में उनसे ऊपर गिलक्रिस्ट हैं जिन्होंने 100 रन एक पारी में चौकों और छक्कों से बटोरे हुए हैं. ऐसे में अगर बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के बल्ले से एक और बड़ी पारी देखने को मिलती है तो वह गिलक्रिस्ट के 100 रनों को पीछे छोड़ देंगे और उनसे आगे निकल जाएंगे. जिस तरह की घातक फॉर्म में रोहित चल रहे हैं उस लिहाज से वह बड़ी पारी खेलते नजर आ सकते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रोहित   

मौजूदा वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने खेले तीन मुक़बलून में 217 रन जोड़े हैं. आइए आपको बताते हैं टॉप-10 बल्लेबाज जिन्होंने अब तक वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

मोहम्मद रिजवान(PAK) - 248 रन
डेवोन कॉनवे(NZ) - 229 रन 
रोहित शर्मा(IND) - 217 रन 
क्विंटन डिकॉक(SA) - 209 रन 
कुसल मेंडिस(SL) - 207 रन
डेविड मलान(ENG) - 186 रन
रचिन रविंद्र(NZ) - 183 रन
जो रूट(ENG) - 170 रन
एडन मार्करम(SA) - 162 रन 
विराट कोहली(IND) - 156 रन 

Read More
{}{}