trendingNow12368321
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL : श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार का रोहित ने किसे बताया गुनहगार? खुलकर लिया एक प्लेयर का नाम

श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 32 रन से शमर्नाक हार का सामना कराया. भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से भारत को यह मैच गंवाना पड़ा. हार पर रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है.

IND vs SL : श्रीलंका से मिली शर्मनाक हार का रोहित ने किसे बताया गुनहगार? खुलकर लिया एक प्लेयर का नाम
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 05, 2024, 01:50 AM IST

Rohit Sharma Statement : श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 32 रन से शमर्नाक हार का सामना कराया. भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से भारत को यह मैच गंवाना पड़ा. हार पर रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. श्रीलंका ने इस मैच में भारत को जीत के लिए 241 रन का टारगेट दिया था. जवाब में भारतीय टीम 208 रन पर ही ढेर हो गई. श्रीलंकाई स्पिनर जेफ्री वांडरसे ने अपनी फिरकी का ऐसा जादू चलाया कि एक के बाद एक 6 भारतीय बल्लेबाज उनका शिकार हो गए. रोहित शर्मा, विराट कोहली से लेकर भारतीय टॉप ऑर्डर को उन्होंने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया.

क्या बोले रोहित शर्मा?

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'जब आप कोई मैच हार जाते हैं, तो हर चीज दुख देती है. यह सिर्फ उन 10 ओवरों के बारे में नहीं है. आपको लगातार क्रिकेट खेलना होता है और हम आज ऐसा करने में विफल रहे. थोड़ा निराश हूं, लेकिन ऐसी चीजें होती रहती हैं. आपको अपने सामने जो है, उसे अपनाना होता है. बाएं-दाएं से, हमें लगा कि स्ट्राइक रोटेट करना आसान होगा.' बता दें कि भारत का शुरुआती 10 ओवर में स्कोर बिना किसी नुकसान पर 76 रन था. रोहित शर्मा अर्धशतक लगाकर नाबाद थे, लेकिन उनके आउट होते ही भारत की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई.

इस खिलाड़ी का लिया नाम

रोहित शर्मा ने श्रीलंका की जीत के हीरो रहे जेफ्री वांडरसे का नाम लेते हुए कहा, 'जेफ्री को श्रेय जाता है, उन्होंने छह विकेट लिए.' रोहित ने आगे कहा, 'मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसके कारण मैं 65 रन बना पाया. जब मैं इस तरह से बल्लेबाजी करता हूं, तो बहुत सारे जोखिम उठाए जाते हैं. यदि आप लाइन पार नहीं करते हैं, तो आप हमेशा निराश महसूस करते हैं. मैं अपने इरादे से समझौता नहीं करना चाहता.' 

पिच को लेकर भी दिया बयान 

रोहित शर्मा ने पिच को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'हम इस पिच को समझते हैं. यह बीच के ओवरों में वास्तव में कठिन हो जाती है. आपको पावरप्ले में अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करनी होगी. हम काफी अच्छे नहीं थे. हम इस बात पर ज्यादा गौर नहीं करना चाहते कि हमने कैसा खेला. लेकिन बीच के ओवरों में हमारी बल्लेबाजी के बारे में बातें होंगी.'

रोहित की शानदार बैटिंग 

श्रीलंका से मिले टारगेट का चेज करते हुए भारत को कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर एक बेहतरीन शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा ने फिफ्टी ठोकी. हालांकि, वह 64 रन बनाकर आउट हो गए. गिल (35 रन) के साथ उन्होंने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े. रोहित के विकेट के साथ ही भारत की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और एक समय पर स्कोर 147/6 हो गया. बाद में भारत की पारी 208 रन पर सिमट गई.

Read More
{}{}