trendingNow12372093
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया की फूटी किस्मत! फिर जीत पर ग्रहण, लाज बचाने के लिए लगाना होगा ये फॉर्मूला

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के करो या मरो के मुकाबले में सीरीज बराबरी करने का प्लान बना रही है. लेकिन टीम इंडिया की किस्मत यहां भी साथ देती नजर नहीं आ रही है. इस मुकाबले पर बारिश का संकट छा चुका है. ऐसे में भारतीय टीम को मैच में अलग फॉर्मूला लगाना होगा.   

Virat Kohli
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 07, 2024, 09:53 AM IST

IND vs SL 3rd ODI: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के करो या मरो के मुकाबले में सीरीज बराबरी करने का प्लान बना रही है. लेकिन टीम इंडिया की किस्मत यहां भी साथ देती नजर नहीं आ रही है. इस मुकाबले पर बारिश का संकट छा चुका है. ऐसे में भारतीय टीम को मैच में अलग फॉर्मूला लगाना होगा. श्रीलंका के लिए यह किसी गुड न्यूज से कम नहीं होगी, क्योंकि मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हैं. 

दूसरे वनडे में भारत को मिली थी हार

टी20 सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया वनडे सीरीज में भी इसी उम्मीद से उतरी थी. पहले मुकाबले में शुरुआत शानदार थी, लेकिन श्रीलंका ने अचानक वापसी कर मुकाबला हलक में डाल दिया. भारत के लिए जीता हुआ मैच टाई साबित हुआ, जिसका असल दूसरे वनडे में भी देखने को मिला. भारत को दूसरे वनडे में 32 रन स करारी हार का सामना पड़ा था. अब आखिरी वनडे को जीतकर सीरीज में बराबरी करना ही बाकी रह गया है. 

कैसा है कोलंबो का वेदर? 

भारत-श्रीलंका के बीच आखिरी वनडे मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. कोलंबो के वेदर ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है. अगर बारिश के चलते मुकाबला रद्द होता है तो श्रीलंका 27 साल पुराना इतिहास दोहरा देगी. AccuWeather की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबो में आज दिन भर बारिश की संभावना 40% है, जो रात तक बढ़कर 96% हो सकती है. तेज हवाएं और बादल छाए रहने की भी उम्मीद है. ऐसे में टीम इंडिया को इस मुकाबले में दूसरा प्लान बनाना होगा. 

टीम इंडिया लगाएगी ये फॉर्मूला

यदि बारिश मैच पर पूरी तरह से हावी नहीं होती है तो टीम इंडिया को नया फॉर्मूला अपनाना होगा. भारतीय टीम को शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेलना होगा. जिससे डकवर्थ लुईस नियम में आगे रहे. इसके अलावा यदि टीम इंडिया टॉस जीतती है तो इसका भी फायदा टीम को मिल सकता है. कोलंबो की पिच मैच के साथ स्लो हो जाती है, जिससे रन गति में मंदी देखने को मिलती है. ऐसे में यदि रोहित शर्मा टॉस जीतते हैं तो पहले बल्लेबाजी करना ही सटीक फैसला होगा. 

Read More
{}{}