trendingNow12368174
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL : मात्र 2 रन और द्रविड़ को पछाड़ दिया, इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का एक और धमाका

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और धमाका करते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने इस बार राहुल द्रविड़ के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने यह कमाल किया.

IND vs SL : मात्र 2 रन और द्रविड़ को पछाड़ दिया, इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का एक और धमाका
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 04, 2024, 08:35 PM IST

Rohit Sharma Record : रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और धमाका करते हुए बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने इस बार राहुल द्रविड़ के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने यह कमाल किया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया. हिटमैन के बल्ले से 44 गेंदों में 64 रन निकले, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के भी शामिल रहे. हालांकि, इस मैच में बनाए 2 रन के साथ ही रोहित ने द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

सिर्फ 2 रन और... द्रविड़ से आगे निकले रोहित

दरअसल, रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ को भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा है. इस मैच से पहले रोहित शर्मा के नाम 10767 रन थे और 2 रन बनाने के साथ ही वह द्रविड़ को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए. द्रविड़ ने अपने वनडे करियर में 10768 रन बनाए थे. रोहित शर्मा के नाम अब वनडे में 10831 रन दर्ज हो गए हैं, जो उन्होंने 264 मैच खेलकर बनाए हैं.

टॉप पर सचिन तेंदुलकर

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. बता दें कि सचिन सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 50 ओवर फॉर्मेट में 463 मुकाबले खेले और 18426 रन बनाए. भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम हैं. उन्होंने 13886 रन 294 वनडे खेलते हुए अब तक बनाए हैं. सौरव गांगुली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 11221 रन बनाए थे.

वांडरसे ने खोला पंजा

श्रीलंकाई स्पिनर जेफ्री वांडरसे ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में गजब की गेंदबाजी करते हुए विकेटों की झड़ी लगा दी. 34 साल के इस गेंदबाज ने पंजा खोलते हुए रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक कई धाकड़ बल्लेबाजों का शिकार किया.  भारत के सभी टॉप बल्लेबाज वांडरसे की गेंद पर आउट हुए. खबर लिखे जाने तक वांडरसे ने 6 भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर दिया था, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल शामिल रहे.

Read More
{}{}