trendingNow12280977
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs IRE, Team India Playing XI: रोहित-विराट करेंगे ओपनिंग, धोनी के धुरंधर की एंट्री, ऐसी है भारत की प्लेइंग-XI

Team India Playing-XI: भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले का इंतजार खत्म हो चुका है. साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-XI की गुत्थी को भी पूरी तरह से सुलझा दिया है. इस मैच में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करते नजर आएंगे.   

Rohit Sharma
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 05, 2024, 07:58 PM IST

India vs Ireland Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले का इंतजार खत्म हो चुका है. दोनों टीमें नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने आ चुकी हैं. सिक्का टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा और उन्होंने गेंदबाजी का फैसला लेने में देरी नहीं की. हिटमैन ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग-XI की गुत्थी को भी पूरी तरह से सुलझा दिया है. जायसवाल को लेकर ओपनिंग का पेंच फंसा हुआ था जो सुलझ चुका है. रोहित के साथ दिग्गज विराट कोहली ओपनिंग करते नजर आएंगे. 

बेंच पर बैठे यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आयरलैंड के खिलाफ मैच में मौका नहीं दिया गया है. बतौर ओपनर विराट कोहली को प्राथमिकता दी गई है. आईपीएल 2024 में ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने रनों का अंबार लगा दिया और टॉप रन स्कोरर साबित हुए. वहीं, यशस्वी जायसवाल 17वें सीजन में पुराने टच में नजर नहीं आए. जायसवाल के अलावा संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव को प्लेइंग-XI में जगह नहीं मिली है. 

शिवम दुबे को गोल्डन चांस

आयरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी में गहराई को देखा गया है. टीम इंडिया एक ऑलराउंडर को मिलाकर कुल चार पेसर्स के साथ मैदान में उतरी है. प्लेइंग-XI में दो स्पिनर्स हैं जिसमें अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा का नाम है. इसके अलावा आईपीएल 2024 में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे को पहले ही मैच में मौका मिल गया है. दुबे प्रैक्टिस मैच में कुछ खास नहीं कर सके थे और आईपीएल के दूसरे हाफ में भी फ्लॉप नजर आए. अब देखना होगा कि आयरलैंड के खिलाफ आगामी मुकाबलों के लिए दुबे दावेदारी पेश करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोरकन टकर (विकेट कीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट.

Read More
{}{}