Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बारबाडोस में फंसी है टीम इंडिया, बेरिल तूफान ने और बढ़ाई बेसब्री; जानिए विश्वविजेताओं की कब होगी वतन वापसी

Team India Barbados Weather: बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में रचा इतिहास के बाद टीम इंडिया अब स्वदेश लौटने की राह देख रही है. कैरेबियाई देश में तूफान बेरिल का कहर जारी है. बारबाडोस में सोमवार को भी भारतीय क्रिकेट टीम फंसी रही.

बारबाडोस में फंसी है टीम इंडिया, बेरिल तूफान ने और बढ़ाई बेसब्री; जानिए विश्वविजेताओं की कब होगी वतन वापसी
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 01, 2024, 11:52 PM IST

Team India Barbados Weather: बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में रचा इतिहास के बाद टीम इंडिया अब स्वदेश लौटने की राह देख रही है. कैरेबियाई देश में तूफान बेरिल का कहर जारी है. बारबाडोस में सोमवार को भी भारतीय क्रिकेट टीम फंसी रही. सोमवार को तेज हवाओं और बारिश के कारण बिजली और पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई. इस कारण खिलाड़ी के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ के सदस्य और भारतीय पत्रकार वहीं फंसे हुए हैं. 

अभी तक रवाना नहीं हो पाई टीम इंडिया

शनिवार को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के सदस्यों को सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था. न्यूयॉर्क से उन्हें दुबई होते हुए भारत के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी थी, लेकिन तूफान के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य बारबाडोस के होटल हिल्टन में फंसे हुए हैं. इस बात की उम्मीद है कि भारतीय टीम मंगलवार को विशेष चार्टर्ड विमान से बारबाडोस से रवाना होगी. विशेष विमान के नई दिल्ली में उतरने की संभावना है.

जय शाह भी टीम इंडिया के साथ

बेरिल अटलांटिक से उत्पन्न हुआ एक कैटेगरी 4 का तूफान है. बीसीसीआई सचिव जय शाह भी टीम के साथ होटल में हैं और वह भारतीय टीम के सदस्यों और उनके परिवारों को वापस लाने के प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं. तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है.

 

 

ये भी पढ़ें: दिग्गज कमेंटेटर ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम, फाइनल के हीरो कोहली का काटा पत्ता, रोहित को बनाया कप्तान

कब ठीक होगा मौसम?

एक्यूवेदर के अनुसार, तेज बारिश और तेज हवाओं की आशंका है. साथ ही तूफान की वजह से बाढ़, बिजली कटौती और कुछ जगहों पर बवंडर आने की भी चेतावनी दी गई है. पूरे सोमवार को 100 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है, जिसका मतलब है कि टीम इंडिया की बारबाडोस से रवानागी में और देरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप तो बस शुरुआत है...अगले साल होगा असली धमाल! अब ये है रोहित और विराट का नया टारगेट

बारबाडोस की प्रधानमंत्री ने क्या कहा?
बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने भी लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, "हमें तैयार रहने की जरूरत है. आप जानते हैं और मैं जानती हूं कि जब कभी ऐसी चीजें होती हैं, तो सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहना और बेहतर होने की प्रार्थना करना ही बेहतर होता है." 

तीसरा सबसे जल्दी आने वाला तूफान

बेरिल अटलांटिक महासागर का तीसरा सबसे जल्दी आने वाला प्रमुख तूफान है. सबसे पहले 8 जून, 1996 को तूफान अल्मा आया था, उसके बाद तूफान ऑड्रे आया, जो 27 जून, 1957 को प्रमुख तूफान की स्थिति में पहुंच गया था.

{}{}