trendingNow12269414
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: रोहित का पहले ही मैच में बढ़ेगा सिरदर्द , गड़बड़ाया प्लेइंग-XI का गणित, एक प्लेयर का कट सकता है पत्ता

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिक-टॉक शुरू हो चुकी है. टीम इंडिया ने भी महामुकाबले के लिए कमर कस ली है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के लिए टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग-XI चुनना किसी चुनौती से कम नहीं है.   

Rohit Sharma and Virat Kohli
Stop
Kavya Yadav|Updated: May 29, 2024, 10:55 PM IST

Team India Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिक-टॉक शुरू हो चुकी है. टीम इंडिया ने भी महामुकाबले के लिए कमर कस ली है. रोहित एंड कंपनी मेगा इवेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के लिए टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग-XI चुनना किसी चुनौती से कम नहीं है. प्लेइंग- XI में तीन ऐसी पोजीशन हैं जिसके लिए रोहित शर्मा का सिरदर्द बढ़ चुका होगा. 

ओपनिंग

भारतीय टीम में सबसे पहले ओपनिंग का पेंच फंसा होगा. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा दोनों ओपनर्स हैं, लेकिन ऐसे में टीम की बाकी पोजीशन गड़बड़ा जाती हैं. फिर 3 नंबर पर विराट कोहली, 4 पर सूर्या, 5 पर पंत या संजू, 6 पर हार्दिक, 7 पर दुबे या फिर जडेजा फिर गेंदबाज. लेकिन यदि रोहित और कोहली ओपनिंग करते हैं तो सूर्या को नंबर-3 पर आने का मौका मिलेगा और बाकी क्रम भी फिट बैठता है. लेकिन यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग-XI से बाहर करना पड़ेगा. जिसके बाद टीम की गेंदबाजी में धार देखने को मिल सकती है. 

विकेटकीपर कौन? 

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 2 विकेटकीपर चुने गए हैं संजू सैमसन और ऋषभ पंत. दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में कमाल की बल्लेबाजी की है. ऐसे में इन दोनों में किसी एक को चुनने के लिए रोहित शर्मा को माथापच्ची करनी होगी. इसके अलावा फिनिशर का रोल के लिए भी हिटमैन को सोचना पड़ सकता है. शिवम दुबे इसके लिए शानदार हैं लेकिन आईपीएल के दूसरे हाफ में दुबे की बल्लेबाजी नाजुक नजर आई. चूंकि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में बैटिंग में अच्छे नहीं दिखे. ऐसे में हिटमैन के लिए यह बड़ी चुनौती होगी. 

आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारत की संभावित प्लेइंग-XI

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह. 

Read More
{}{}