trendingNow12366932
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगाकर बनाए 2 स्पेशल रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल

Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. उन्होंने इस मैच में 58 रनों की पारी खेलते हुए एक खास मुकाम हासिल किया है.

Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगाकर बनाए 2 स्पेशल रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 03, 2024, 09:39 PM IST

Rohit Sharma-Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. उन्होंने इस मैच में 58 रनों की पारी खेलते हुए एक खास मुकाम हासिल किया है. रोहित ने इस मैच में 47 गेंदों में 58 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. हिटमैन ने इस पारी के दौरान महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. इतना ही नहीं, उन्होंने तेंदुलकर के एक खास क्लब में खुद को शामिल कर लिया है.

तेंदुलकर के बराबर रोहित

रोहित ने बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 120वीं बार 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं. इस मामले में उन्होंने भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. यह फिलहाल सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने भी बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 120 बार 50 या उससे अधिक रन की पारी खेली है. 

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई का 'ड्रीम प्रोजेक्ट' पूरा, आंधी-बारिश में भी क्रिकेट खेल पाएंगे खिलाड़ी, जय शाह ने किया खुलासा

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हिटमैन

अब रोहित दूसरे मैच में तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अगर वह दूसरे वनडे मैच में 50 या उससे अधिक रन की पारी खेली तो वह सचिन से आगे निकल जाएंगे.

ये भी पढ़ें: 1 या 2 नहीं...चैंपियंस ट्रॉफी में 3 बार होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला! ये रहा धमाकेदार प्लान

सचिन के इस खास क्लब में भारतीय कप्तान

रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान वनडे क्रिकेट में अपने 1000 चौके भी पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए. हिटमैन 1000 चौके पूरे करते ही सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली के क्लब में शामिल हो गए. सचिन के नाम वनडे में 2016, कोहली के नाम 1296, सहवाग के नाम 1132 और सौरव गांगुली के नाम 1122 चौके वनडे क्रिकेट में हैं.

ये भी पढ़ें: IPL में होगा बड़ा बदलाव! एक्शन में SRH की मालकिन काव्या मारन, BCCI से कर दी बड़ी मांग

मैच का रोमांचक अंत

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे का अंत रोमांचक रहा. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रन बनाए थे. भारत को जीत के लिए 14 बॉल पर 1 रन की आवश्यकता थी, लेकिन टीम इंडिया मैच जीत नहीं पाई. श्रीलंकाई कप्तान चरिथ असालंका ने 48वें ओर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर मैच को टाई करा दिया.

Read More
{}{}