trendingNow12373131
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL ODI: रियान पराग ने बरपाया कहर, तोड़ दिया राहुल द्रविड़ का 25 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड

Riyan Parag Indian National Cricket Team: रियान ने श्रीलंका के प्रमुख बल्लेबाजों अविष्का फर्नांडो, कप्तान चरिथ असालंका और दुनिथा वेलालगे को आउट किया. जब भारत के अनुभवी गेंदबाज संघर्ष कर रहे थे, तब रियान ने आकर टीम को सफलता दिलाई.

IND vs SL ODI: रियान पराग ने बरपाया कहर, तोड़ दिया राहुल द्रविड़ का 25 साल पुराना अनोखा रिकॉर्ड
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 07, 2024, 07:22 PM IST

Riyan Parag Indian National Cricket Team: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में युवा खिलाड़ी रियान पराग को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला. रियान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. उन्हें अर्शदीप की जगह टीम में शामिल किया गया. रियान ने 9 ओवर में 54 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

रियान ने इन खिलाड़ियों को किया आउट

रियान ने श्रीलंका के प्रमुख बल्लेबाजों अविष्का फर्नांडो, कप्तान चरिथ असालंका और दुनिथा वेलालगे को आउट किया. जब भारत के अनुभवी गेंदबाज संघर्ष कर रहे थे, तब रियान ने आकर टीम को सफलता दिलाई. उन्होंने अपनी प्रतिभा से साबित कर दिया है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भविष्य में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs SL ODI: डेब्यू मैच में ही युवा स्टार ने मचा दिया तहलका, फिरकी की जादू से बल्लेबाजों को नचाया

रियान ने तोड़ा द्रविड़ का रिकॉर्ड

रियान ने अविष्का फर्नांडो को आउट कर एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. मैच में विपक्षी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को अपने वनडे करियर का पहला शिकार बनाया. फर्नाडो ने 96 रन बनाए. वह अपने शतक से चूक गए. रियान ने भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पहला विकेट लेकर वह द्रविड़ से आगे निकल गए. द्रविड़ ने पाकिस्तान के सईद अनवर को अपने वनडे करियर का पहला विकेट बनाया था. 1999 में अनवर ने उस मैच में 95 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें: कभी होटल रिसेप्शनिस्ट तो कभी मॉडल से हुआ प्यार, दिलफेंक आशिक रहे हैं विनोद कांबली, जानें फिल्मी लव स्टोरी

भारतीय गेंदबाज के लिए पहली शिकार के रूप में आउट होने वाले बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर (वनडे)

96 रन- अविष्का फर्नांडो- कोलंबो- 2024 (गेंदबाज: रियान पराग)
95 रन- सईद अनवर- जयपुर 1999 (राहुल द्रविड़)
92 रन- निजाकत खान- दुबई 2018 (खलील अहमद)
90 रन- जॉन एडरिक- लीड्स 1974 (एस वेंकटराघवन)

कोहली ने कही दिल जीतने वाली बात

रियान को पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले डेब्यू कैप सौंपी. कोहली ने उनसे कहा, ''रियान, सबसे पहले तोआपको भारत के लिए अपना पहला मैच खेलने के लिए बहुत-बहुत बधाई. आज के क्रिकेट में सिर्फ प्रदर्शन ही मायने नहीं रखता, बल्कि चयनकर्ता और कप्तान जैसे लोग भी आपकी क्षमता को देख रहे होते हैं. गौतम भाई, चयनकर्ता, रोहित और बाकी सभी ने आपमें कुछ खास बातें देखी हैं, इसीलिए आप यहां हो. आप भारत के मैच विनर बन सकते हो.''

Read More
{}{}