trendingNow12336101
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM : भारत-जिम्बाब्वे सीरीज में इन दो खिलाड़ियों ने गंवाया गोल्डन चांस, अब चुकानी पड़ेगी भारी कीमत!

शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को उसके घर में धूल चटाकर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 4-1 से अपने नाम की. इस सीरीज में दो खिलाड़ियों ने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. अब उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

IND vs ZIM : भारत-जिम्बाब्वे सीरीज में इन दो खिलाड़ियों ने गंवाया गोल्डन चांस, अब चुकानी पड़ेगी भारी कीमत!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 14, 2024, 11:55 PM IST

IND vs ZIM T20 Series : शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को उसके घर में धूल चटाकर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 4-1 से अपने नाम की. इस सीरीज में दो खिलाड़ियों ने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. उनके पास गोल्डन चांस था जिसका वह फायदा नहीं उठा सके. अब उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई सीरीज में कई खिलाड़ियों का डेब्यू हुआ, जिसमें रियान पराग और तुषार देशपांडे भी शामिल थे, लेकिन इन दोनों उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. ऐसे में हो सकता है कि आगामी श्रीलंका टूर के लिए उन्हें टीम से बाहर रहकर इसकी कीमत चुकानी पड़े.

रियान पराग का नहीं चला बल्ला

आईपीएल 2024 में बल्ले से गदर मचाने वाले 22 साल के रियान पराग का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह मिली और पहले ही मैच में डेब्यू भी हो गया. सीरीज में उन्होंने तीन मैच खेले, लेकिन फॉर्म में नजर नहीं आए. डेब्यू मैच में रियान ने सिर्फ 2 ही रन बनाए. वहीं, बाकी दो मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 22 रन ही निकले. जाहिर है अपने इस प्रदर्शन से वह खुद भी निराश होंगे. देखने वाली बात यह होगी कि श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में चुना जाता है या नहीं?

तुषार देशपांडे को मिले सिर्फ 2 विकेट

सीरीज के चौथे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलने वाले पेसर तुषार देशपांडे को डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने अपने पहले इंटरनेशनल मैच में 30 रन देकर सिर्फ 1 ही विकेट लिया. 29 साल के इस क्रिकेटर को सीरीज के आखिरी मैच की प्लेइंग-11 में भी शामिल किया गया. इस मैच में उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने का मौका था, लेकिन वह 1 ही विकेट ले सके. उन्होंने 3 ओवर में 25 रन दिए. इस प्रदर्शन के साथ उनके श्रीलंका टूर के लिए टीम में चयन होने को लेकर तलवार लटक गई है.

श्रीलंका दौरे के लिए जल्द चुनी जाएगी टीम 

भारत को इसी महीने के अंत में श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होना है. यह दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा, जिसमें 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज होगी. जल्द ही इस दौरे के स्क्वॉड का ऐलान होने की उम्मीद है. हाल ही में नियुक्त हुए टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर का यह पहला असाइनमेंट होगा. इस दौरे पर वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने की संभावना कम लग रही है. ऐसे में देखना यह होगा कि किन खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह मिलेगी. 

Read More
{}{}