trendingNow12395470
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय, हो गई भविष्यवाणी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी. इस सीरीज से पहले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने बड़ी बात कही है. उन्होंने टीम इंडिया के एक बल्लेबाज को मैच विनर बताया है.

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय, हो गई भविष्यवाणी
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 22, 2024, 07:27 PM IST

Matthew Hayden Statement : महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को लगता है कि जब भारतीय टीम पांच टेस्ट की सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी तो ऋषभ पंत उसके लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. इस दिग्गज ने ऋषभ पंत के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर प्रदर्शन को देखते हुए यह बयान दिया. हेडन का मानना है कि पंत के अंदर उन्हें जीत की भूख दिखाई देती है. बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह 5 मैच की सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी. दोनों देशों के बीच होने वाली इस सीरीज का लंबा इतिहास रहा है.

क्या बोले मैथ्यू हेडन? 

हेडन ने 'सीएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स' के मौके पर कहा, 'ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी के अंदर जीत की भूख है और उसकी 'मसल मेमरी' शानदार है. पिछली बार जब वह वहां खेला था तो वह अहम खिलाड़ी रहा था और आस्ट्रेलिया के दर्शकों को भी उसका खेल काफी पसंद आया था.' इस दिग्गज ने आगे कहा, 'पंत का खेल रोमांचक और बेहतरीन रहा था. फिर आपके पास अनुभवी खिलाड़ी जैसे विराट कोहली हैं जो फिर से अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे. बल्लेबाजी को देखते हुए मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि भारत आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर उससे भिड़ने के लिए किस तरह की रणनीति बनाएगा.' 

पिछले दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि ऋषभ पंत ने 2022 में गंभीर कार दुर्घटना के बाद क्रिकेट में सफल वापसी की. उन्होंने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने 97 और नाबाद 89 रन की शानदार पारियां खेलीं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे नाटकीय बदलावों में से एक में कई मुख्य खिलाड़ियों की कमी के बावजूद भारत ने आस्ट्रेलिया को हरा दिया था. मेहमान टीम ने शुरुआती एडिलेड टेस्ट में 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद वापसी करते हुए 2-1 की जीत से लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की. कोहली को एडिलेड मैच के बाद निजी कारणों से स्वदेश लौटना पड़ा था, जबकि मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी समेत 5 अन्य खिलाड़ियों को चोट और फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण बाहर होना पड़ा था. 

विराट के बिना जीती थी सीरीज

हेडन ने कहा, 'भारतीय परिपेक्ष्य से यह चीज शानदार है कि पिछली जीत के दौरान उनके पास विराट कोहली नहीं थे. गाबा में जिस टीम ने जीत हासिल की थी, वह दूसरे दर्जे के गेंदबाजी लाइन अप वाली टीम थी.' उन्होंने आगे कहा, 'उस तरह के आत्मविश्वास की आप इस भारतीय इकाई से उम्मीद कर सकते हैं जो हमारी सरजमीं पर जाकर कहे. हमने पहले भी ऐसा किया है और हमने इसे अपने मुख्य खिलाड़ियों के बिना किया है जो किसी से कम नहीं है.'

Read More
{}{}