trendingNow12273341
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India : ऋषभ पंत और कुलदीप बाहर... T20 वर्ल्ड कप के लिए दिग्गज ने चुनी हैरान करने वाली प्लेइंग-11

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम 5 जून को पहला मैच खेलेगी, जोकि आयरलैंड के खिलाफ है. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टीम को एकमात्र अभ्यास मैच भी खेलना है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी प्लेइंग-11 चुनी है, जिसमें ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को बाहर रखकर अन्य दो खिलाड़ियों को शामिल किया है.

Team India : ऋषभ पंत और कुलदीप बाहर... T20 वर्ल्ड कप के लिए दिग्गज ने चुनी हैरान करने वाली प्लेइंग-11
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 01, 2024, 04:13 PM IST

Harbhajan Singh Picked Playing-11 : T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम 5 जून को पहला मैच खेलेगी, जोकि आयरलैंड के खिलाफ है. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टीम को एकमात्र अभ्यास मैच भी खेलना है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी प्लेइंग-11 चुनी है, जिसमें ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को बाहर रखकर अन्य दो खिलाड़ियों को शामिल किया है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की साझा मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की नजरें ICC खिताब का सूखा खत्म करने पर होंगी, जो आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था.

कुलदीप और पंत को किया बाहर

दिग्गज पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग-11 चुनी. भज्जी का मानना ​​है कि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को नंबर 5 पर खेलना चाहिए. उन्होंने कहा प्लेइंग-11 के नाम बताते हुए कहा, 'मेरे हिसाब से रोहित (शर्मा) खेलेंगे और उनके साथ (यशस्वी) जायसवाल होंगे. विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे और फिर सूर्यकुमार यादव हैं. फिर मैं कहूंगा कि आपको संजू को खिलाना चाहिए क्योंकि वह बहुत अच्छी फॉर्म में हैं.'

कुलदीप की जगह चहल को दी जगह

2007 टी20 वर्ल्ड कप विजेता हरभजन ने स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव की जगह पर युजवेंद्र चहल चहल को तरजीह दी, जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे. उन्होंने कहा, 'नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या. फिर आप नंबर 7 पर (रवींद्र) जडेजा को खिलाएंगे. वह एक ऑलराउंडर है. मेरी राय में युजवेंद्र चहल को खेलने की जरूरत है और फिर तीन तेज गेंदबाज - अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

इन धाकड़ को भी नहीं चुना

कुलदीप यादव और ऋषभ पंत के अलावा हरभजन ने अपनी प्लेइंग-11 में विस्फोटक शिवम दुबे को भी शामिल नहीं किया. बता दें कि शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 में शानदार बैटिंग दिखाई और इसी के दम पर उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड में भी जगह मिली. इसके अलावा अक्षर पटेल को भी हरभजन ने नहीं चुना. 

'बदलाव की गुंजाईश बहुत कम'

हरभजन ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि बदलाव की बहुत गुंजाइश नहीं है/ अगर आप स्पिनर को बाहर रखना चाहते हैं और शिवम दुबे को लाना चाहते हैं, तो यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. अगर परिस्थितियां स्पिन के अनुकूल हैं, तो आपको दो स्पिनर चाहिए होंगे - एक कलाई का स्पिनर और रवींद्र जडेजा.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर पिच बहुत ज्यादा स्पिन कर रही है, तो आपको कुलदीप यादव को भी शामिल करना चाहिए. आप एक तेज गेंदबाज को कम कर सकते हैं. तब हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करनी होगी.'

Read More
{}{}