trendingNow12390338
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

KKR से अलग होने वाले हैं रिंकू सिंह? IPL Auction से पहले ड्रीम टीम का किया खुलासा, MI या CSK लिस्ट में नहीं

Rinku Singh IPL 2025: बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू कर दी है. अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. उससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई के साथ बैठक की है.

KKR से अलग होने वाले हैं रिंकू सिंह? IPL Auction से पहले ड्रीम टीम का किया खुलासा, MI या CSK लिस्ट में नहीं
Stop
Rohit Raj|Updated: Aug 19, 2024, 07:37 AM IST

Rinku Singh IPL 2025: बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू कर दी है. अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. उससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई के साथ बैठक की है. इसके बावजूद अभी तक रिटेंशन को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है. अभी तक के नियमों के अनुसार, एक टीम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. कुछ टीमें इसकी संख्या को बढ़ाने की बात कर रही है तो कुछ ने इसका विरोध किया है.

क्या रिंकू को रिटेन करेगी KKR की टीम?

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर खिताब अपने नाम किया था. उसकी जीत में युवा स्टार रिंकू सिंह का अहम योगदान रहा था. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि रिंकू सिंह अगले सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलेंगे या नहीं. सबकी नजर इस पर भी होगी कि क्या कोलकाता की टीम उन्हें रिटेन करती है या नहीं. इसे लेकर जब रिंकू से सवाल पूछा गया तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया.

ये भी पढ़ें: 'अपने बेटे को...', कोलकाता रेप कांड पर फूटा सूर्यकुमार का गुस्सा, देश के 2 बड़े फुटबॉल क्लब ने साथ किया प्रदर्शन

कोहली की टीम में जाना चाहते हैं रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने कहा है कि अगर कोलकाता नाइटराइडर्स उन्हें रिलीज करती है तो वह दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से जुड़ना चाहते हैं. रिंकू ने 2018 में केकेआर से आईपीएल में डेब्यू किया था और आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार पांच छक्के लगाकर सुर्खियों में आए थे. स्पोर्ट्स तक के साथ एक विशेष बातचीत में रिंकू सिंह ने कहा कि अगर केकेआर उन्हें नीलामी से पहले रिलीज करती है तो वह आरसीबी से जुड़ेंगे, क्योंकि विराट कोहली वहां हैं.

सूर्या और रोहित की कप्तानी पर रिंकू का जवाब

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि वह बहुत शांत कप्तान हैं. रिंकू ने कहा, "वह बहुत अच्छे कप्तान हैं. मैं रोहित भाई के नेतृत्व में खेल चुका हूं. वह बहुत शांत हैं और ज्यादा बात नहीं करते हैं. वह बहुत अच्छे कप्तान हैं.'' रिंकू टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व का हिस्सा थे और इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली. वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उतरे थे.

ये भी पढ़ें: ​...तो कप्तानी के दावेदार भी नहीं ऋषभ पंत? BCCI के फैसले से हैरान पूर्व ओपनर, टीम सेलेक्शन पर उठाए सवाल

यूपी टी20 लीग में खेलेंगे रिंकू

अब रिंकू यूपी टी20 लीग में एक्शन में दिखाई देंगे जहां वह मेरठ मैवेरिक्स की कप्तानी करेंगे. टूर्नामेंट की शुरुआत 25 अगस्त को होगी. रिंकू की मेरठ टीम 25 अगस्त को टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेलेगी.

Read More
{}{}