trendingNow11847951
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Rinku Singh: ना विराट और ना रोहित... रिंकू ने इस कप्तान को बताया सपोर्टिव, तारीफ में कह दी ऐसी बात

Rinku Singh: आईपीएल मैच में आखिरी ओवर की अंतिम 5 गेंदों पर लगातार छक्के जड़ने वाले KKR के रिंकू सिंह को एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. उन्होंने हाल में इंटरनेशनल डेब्यू किया और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बल्ले का जोर दिखाया. अब उन्होंने कप्तानी को लेकर बयान दिया है.

Rinku Singh: ना विराट और ना रोहित... रिंकू ने इस कप्तान को बताया सपोर्टिव, तारीफ में कह दी ऐसी बात
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 30, 2023, 01:38 PM IST

Rinku Singh Statement: आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह (Rinku Singh) को हाल  में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी20 से इंटरनेशनल डेब्यू किया और अच्छा खेल दिखाया. अब उन्होंने कप्तानी को लेकर बयान दिया है.

आयरलैंड सीरीज में किया डेब्यू

25 साल के रिंकू सिंह ने अभी तक 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ हाल में खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू का मौका मिला. सीरीज के पहले मैच में तो उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया. उन्होंने तब नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के लगाए और 38 रन जोड़े. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

बुमराह को बताया सपोर्टिव

यूपी के अलीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले रिंकू सिंह ने एक न्यूज चैनल से कहा, 'जसप्रीत बुमराह काफी सपोर्टिव कप्तान हैं. जब मैंने इंटरनेशनल डेब्यू किया, तब मैं काफी नर्वस था. उन्होंने मुझसे आराम से रहने और खुलकर खेलने के लिए कहा. जैसे मैं आईपीएल में करता हूं. इससे मुझे आत्मविश्वास मिला और मैंने अपनी डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया.'

एशियन गेम्स में मिला मौका

चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से शुरू होने वाले एशियन गेम्स में रिंकू सिंह दम दिखाते नजर आएंगे. रिंकू को एशियन गेम्स के लिए चुनी गई भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है. इन खेलों में टीम इंडिया की कमान युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ संभालेंगे. रिंकू ने अभी तक 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शतक और 19 अर्धशतकों की मदद से 3007 रन बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए में उन्होंने 55 मैचों में 1844 रन बनाए हैं. 

Read More
{}{}